Coronavirus: अमेरिका दुनिया में कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है. यहां महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. बुधवार को अमेरिका में 20,543 नए केस सामने आए और 1,537 कोरोना पीड़ितों की मौत हुई है. जबकि इससे एक दिन पहले अमेरिका में 18,929 नए केस आए थे और 775 लोगों की मौत हुई थी. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां 17 लाख से ज्यादा कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.


अमेरिका में अबतक 103,632 लोगों की मौत
वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या गुरुवार सुबह तक बढ़कर 17 लाख 45 हजार पार हो गई. वहीं कुल एक लाख 2 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि चार लाख 89 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. कुल 6 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 28 फीसदी लोग इस बीमारी ठीक हो चुके हैं.


अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 374,672 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 29,553 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 157,818 कोरोना मरीजों में से 11,341 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.


टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद पेंस की प्रेस सचिव काम पर लौटीं
अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव केटी मिलर की कोरोनावायरस संक्रमण की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिसके बाद वह वापस काम पर लौट आईं हैं. उन्होंने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त होने के दो हफ्ते से अधिक समय के बाद अब वह कार्यस्थल पर वापस लौटीं हैं.


मिलर के कोरोनावायरस संक्रमण से ग्रस्त होने की पुष्टि 8 मई को परीक्षण के बाद हुई थी, जिसके बाद व्हाइट हाउस ने एक नई नीति बनाते हुए वेस्ट विंग में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया था.


हालांकि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप-राष्ट्रपति पेंस ने खुद ऐसा करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि वायरस संक्रमण को लेकर अक्सर उनकी जांच होती रहती है और इसलिए वह फेस मास्क नहीं पहनेंगे.


ये भी पढ़ें-


चीनी राजदूत ने कहा ड्रेगन और एलिफेंट का साझा डांस ही एक मात्र विकल्प


इतिहास रचने से चूका अमेरिका, खराब मौसम की वजह से नहीं लॉन्च हो पाया मिशन स्पेसएक्स