वॉशिंगटन: दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित मुल्क अमेरिका है. यहां अभी भी महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. बुधवार को 25,557 नए मामले सामने आए और 809 लोगों की मौत हो गई. वहीं कुल 22 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.


अमेरिका में अबतक 119,941 लोगों की मौत
वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या गुरुवार सुबह तक बढ़कर 22 लाख 33 हजार पार हो गई. वहीं कुल 1 लाख 19 हजार 941 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 9 लाख 15 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. 11 लाख 98 हजार लोगों का अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है. अमेरिका में कुल 5 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 41 फीसदी लोग इस बीमारी ठीक हो चुके हैं.


अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 406,367 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 31,046 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 170,599 कोरोना मरीजों में से 12,891 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस, फ्लोरिडा भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.


अमेरिका ओपन में कोई बदलाव नहीं
एटीपी टूर की शुरुआत वाशिंगटन ओपन के साथ 14 अगस्त से होगी. वहीं, अमेरिका ओपन के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा और यह 31 अगस्त से ही शुरू होगा. एटीपी टूर ने अपने एक बयान में इसकी जानकारी दी. नए कलैंडर में आस्ट्रिया ओपन को भी शामिल किया गया है और यह अमेरिका ओपन के दूसरे हाफ में शुरू होगा.


बयान में कहा गया है कि विश्व के शीर्ष 10 एकल खिलाड़ी आस्ट्रिया ओपन में भाग लेने में सक्षम नहीं हो पाएंगे क्योंकि उस समय उन्हें अमेरिका ओपन में खेलना है. कैलेंडर में अंतिम टूर्नामेंट 27 सितंबर से शुरू होगा. एटीपी के चेयरमैन एंडिया गुडेंजी ने उम्मीद जताई कि इसमें और ज्यादा टूर्नामेंट को शामिल किया जा सकता है. एटीपी चैलेंजर टूर की शुरुआत भी 17 अगस्त से शुरू होगी.


ये भी पढ़ें-
चीन में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद मचा हड़कंप, बीजिंग से 1200 उड़ानें रद्द
क्या मच्छर के थूक से बनाई गई वैक्सीन अगली महामारी को रोकने में हो सकती है मददगार?