Coronavirus: अमेरिका दुनिया में कोरोना वायरस का कैपिटल बन गया है. यहां महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. रविवार को अमेरिका में 19,881 नए केस सामने आए और 865 कोरोना पीड़ितों की मौत हुई है. जबकि इससे एक दिन पहले अमेरिका में 23,488 नए केस आए थे और 1,218 लोगों की मौत हुई थी. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां 15 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.


अमेरिका में अबतक 90,978 लोगों की मौत
वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या सोमवार सुबह तक बढ़कर 15 लाख पार हो गई. वहीं कुल 90,978 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि तीन लाख 46 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 359,847 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 28,325 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 148,197 कोरोना मरीजों में से 10,366 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

ट्रंप ने कहा- वैक्सीन तैयार हो न हो, अमेरिका फिर से खुलेगा
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 'वैक्सीन तैयार हो या न हो', अमेरिका फिर से खुलेगा. साथ ही उन्होंने घोषणा की कि साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार करना उनका उद्देश्य है. हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वैक्सीन के बिना भी अमेरिकियों को चाहिए कि वह अपने जीवन में सामान्य रूप से वापस लौटना शुरू करें. कई विशेषज्ञों को इस बात पर संदेह है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन को एक साल की अवधि के भीतर तैयार किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-

अमेजन के जंगलों से दुनिया में नई बीमारी फैलने का खतरा, जानिए कैसे

Coronavirus: चीन से दुनिया के कई देश नाराज