USA Donar: दुनिया में किसी आदमी के 8 से 10 बच्चे होते हैं तो लोग सुनकर चौक जाते हैं. वहीं अगर हम बात करें किसी ऐसे शख्स की, जिसके खुद के 57 बच्चे है. ये फिल्म की कहानी की तरह लगता है, लेकिन ये सच है. अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले 31 साल के केल गार्डी के 57 बच्चे हैं. वो ऐसा करने में इसलिए सफल हो पाये क्योंकि वो एक स्पर्म डोनर है. उनके दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में बच्चे हैं. उन्होंने अब तक अपने स्पर्म डोनेट करते हुए 9 साल में 48 महिलाओं यानी 4 दर्जन को मां बनने का सुख दे चुके हैं. 


वैसे दुनिया के कुछ देशों में पॉप्युलेशन एक बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है. वहीं कुछ देशों में कम पॉप्युलेशन भी होना बहुत परेशानी का सबब है. आज दुनिया में लोग इनफर्टिलिटी के प्रॉब्लम की वजह से परेशान है, जिसके वजह से वैसे लोगों को बच्चे पैदा करने में परेशानी होती है. भारत की बात करें तो यहां की कुल जनसंख्या 140 करोड़ के पार चला गया है. यहां इनफर्टिलिटी की ज्यादा दिक्कते देखने को नहीं मिलते है, जबकी विदेशों में ऐसे बहुत सारे केस दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे है. हाल ही में चीन और जापान का ऐसा हाल देखने को मिला है, जहां कम जनसंख्या होना दिक्कत हो चुकी है. 


2014 में पहला स्पर्म डोनेट किया
अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले 31 साल के केल गार्डी स्पर्म डोनर है. उन्होंने खुद के स्पर्म डोनेट करने की जर्नी के बारे में मीडिया से शेयर किया. उन्होंने बताया की वो पिछले 9 सालों से ये काम कर रहे हैं. उन्होंने सबसे पहले 2014 में पहला स्पर्म डोनेट किया था. उनके 57 बच्चे के बाप होना उन्हें एक सीरियल स्पर्म डोनर साबित करता है. कुछ दिन पहले ही वो फ्रांस और ब्रिटेन गए थे, जहां पर उन्होंने 3 औरतों को स्पर्म डोनेट किया था. केस गार्डी जल्द ही और 14 बच्चों के पिता बनने वाले है. उन्होंने सबसे पहले 2014 में पहला स्पर्म डोनेट किया था.


10 घंटे की नींद लेना जरूरी
केल गार्डी ने बताया कि एक अच्छे स्पर्म डोनर बनने के लिए बहुत सी चीजों का ख्याल रखना पड़ता है. ऐसे लोगों के लिए एक अच्छी नींद काफी जरूरी होनी चाहिए. दिनभर में कम से कम 10 घंटे की नींद लेना जरूरी है. किसी तरह के टेंशन में नहीं रहना चाहिए. ये एक बहुत ही जिम्मेदारी वाला काम होता है. उन्होंने बताया कि मुझे तब बहुत ही ज्यादा खुशी महसूस होती है, जब कोई महिला मां बने का सुख प्राप्त करती है. केल को स्पर्म डोनर के काम करने की वजह से डेटिंग करने में बहुत ही परेशानी होती है. उन्होंने बताया कि जब भी कोई लड़की को मेरे काम के बारे में पता चलता है, तो वो मुझसे दूरी बना लेती है. 


ये भी पढ़ें:Pakistan Crisis: 'भीख का कटोरा लेकर दुनियाभर में घूम रहे PM शहबाज, लेकिन...', आर्थिक बदहाली पर इमरान का पाकिस्तान सरकार पर तंज