Coronavirus: अमेरिका में करीब पांच हफ्तों के बाद एक दिन में कोरोना से संक्रमित होने वाले नए मामलों और मौतों का आंकड़ा नीचे गिरा है. रविवार को अमेरिका में 20,329 नए केस सामने आए और 750 कोरोना पीड़ितों की मौत हुई है. जबकि इससे एक दिन पहले अमेरिका में 25,524 नए केस आए थे और 1,422 लोगों की मौत हुई थी. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां 13 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.


अमेरिका में अबतक 80,787 लोगों की मौत


वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या सोमवार सुबह तक बढ़कर 13 लाख 67 हजार 638 हो गई. वहीं कुल 80,787 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि दो लाख 56 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 345,406 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 26,812 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 140,008 कोरोना मरीजों में से 9,264 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.


अमेरिका के वृद्धाश्रमों में मौत के मामले पूरे देश का एक तिहाई
आंकड़ों के अनुसार अमेरिका के वृद्धाश्रमों और अन्य दीर्घकालीन देखभाल संस्थाओं में कम से कम 25,600 बुजुर्ग और कर्मचारी कोविड-19 की वजह से मारे गए हैं. वृद्धाश्रम में मौत के मामलों की संख्या पूरे देश का करीब एक तिहाई है, जबकि संक्रमित मामलों का अनुपात देश का 10 प्रतिशत है, जो मृत्यु दर से काफी कम है. इससे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर बुजुर्गो का समर्थन कम हो सकता है.


रिपोर्ट के अनुसार रिपब्लिकन पार्टी के ट्रंप हमेशा से बुजुर्जो के मत पर निर्भर रहते हैं, जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी युवा मतदाताओं में ज्यादा लोकप्रिय है.


ये भी पढ़ें-


चीन में कल से दोबारा खुल रहा शंघाई डिजनी लैंड, एलान के बाद मिनटों में बुक हुए सभी टिकट


अमेरिका में भारत के राजदूत बोले- कोरोना की तीन वैक्सीन पर मिलकर काम कर रहे हैं दोनों देश