USA-North Korea Relations: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के सीनियर नेता डोनाल्ड ट्रंप (78) ने बड़ी आशंका जाहिर की है. इस साल यूएस में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले उन्होंने दावा किया कि वह दुनिया के एक टॉप नेता के निशाने पर हैं, जो उनकी हत्या कराना चाहते हैं. यूएस के विसकंसिन में एक प्रोग्राम के दौरान उन्होंने कहा, "नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन उनकी हत्या कराना चाहते हैं."


डोनाल्ड ट्रंप की ताजा टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है, जब मिडिल ईस्ट में महासंग्राम छिड़ा हुआ है. हिज्बुल्लाह और ईरान के साथ इजरायल की तनातनी जारी है, जिसमें गुरुवार (तीन अक्टूबर, 2024) को नॉर्थ कोरिया भी कूद पड़ा. वहां के तानाशाह किम जोंग उन की ओर से कहा गया कि अमेरिका और इजरायल मिडिल ईस्ट की शांति के लिए कैंसर की बीमारी जैसा खतरा हैं. 


देखें, कार्यक्रम के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने क्या कुछ बताया:






ईरान और ईराक पर क्या बोले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति? देखिए:





डोनाल्ड ट्रंप पर दो बार हो चुके हैं हमले पर बाल-बाल बचे 


दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के लिए रिपब्लिकन पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. सबसे रोचक बात है कि उनकी अब तक दो बार जान लेने की कोशिश की जा चुकी है. 13 जुलाई, 2024 को उनपर हत्या का प्रयास किया गया था, जिसमें वो बाल-बाल बच गए थे. फिर सितंबर, 2024 में उनकी जान लेने का दूसरी बार प्रयास किया गया था. हालांकि, वह इन घटनाओं पर कह चुके हैं कि शायद भगवान चाहते हैं कि वह यूएस को बचाएं.


यह भी पढ़ेंः जो सनातन धर्म को मिट्टी में...'बीफ वाले लड्डू' विवाद के बीच बोले पवन कल्याण- हिंदू कराए जा रहे चुप