US Georgia High School Firing Case: अमेरिका में गन रखने का कल्चर लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है. जहां बुधवार (4 सितंबर) को जॉर्जिया में बैरो काउंटी के अपालाची हाई स्कूल में गोलीबारी हुई थी. इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई है. हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए 14 साल के शूटर ने अपराध करने से पहले अपनी मां से एक टेक्स्ट संदेश में माफ़ी मांगी थी, ऐसा उसके परिवार ने बताया.


वाशिंगटन पोस्ट के साथ एक इंटरव्यू में शनिवार (7 सितंबर) को, आरोपी शूटर कोल्ट ग्रे के दादा चार्ल्स पोलहमस ने बताया कि उसके संदेश ने उसकी मां को इस त्रासदी से बचने के लिए स्कूल को फोन करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी मार्सी ग्रे को जब अपने बेटे का संदेश मिला तो वह उनसे मिलने उनके घर आई थी. मैसेज में लिखा था, "मुझे खेद है, मां.


आरोपी की मां ने स्कूल को दी थी घटना की जानकारी 


इस दौरान आरोपी शूटर कोल्ट ग्रे के एक रिश्तेदार ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि मार्सी ग्रे ने तत्काल अपालाची हाई स्कूल को फोन किया था. जिसके बाद और कन्सल्टेंट को "तत्काल इमरजेंसी के बारे में वार्निंग दी. वहीं, उनकी बहन एनी ब्राउन और एक अन्य छात्रा ने द वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि मार्सी ग्रे का फोन आने के बाद स्कूल के अधिकारियों ने इस त्रासदी को रोकने का प्रयास किया.


वहीं, बुधवार (4 सितंबर) को को गोलीबारी होने से कुछ मिनट पहले एक एडमिनिस्ट्रेटर हमलावर को खोज रहा था. जिसके लिए वो उसकी क्लास में भी गया, मगर, वो वहां पर नहीं मिला था. 


पिता और बेटे पर पुलिस ने दर्ज किया मर्डर का केस


स्कूल में पढ़ने वाले कोल्ट ग्रे ने तुरंत अधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया था. जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. इस दौरान पुलिस ने बताया कि उस पर वयस्क की तरह हत्या का आरोप लगाया जा रहा है. स्कूल में हुई गोलीबारी में कम से कम 30 लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा पुलिस ने आरोपी कोल्ट और उसके पिता कोलिन ग्रे दोनों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कोलिन ने अपने बेटे को क्रिसमस में गिफ्ट के तौर पर शूटिंग में इस्तेमाल की गई AR-15-स्टाइल असॉल्ट राइफल दी थी.


ये भी पढ़ें: 'मुझे लगता है कि...' PM मोदी की दोस्त जॉर्जिया मेलोनी को इंडिया पर यकीन, वोलोद‍िमिर जेलेंस्की से मिल कह दी बड़ी बात!