Helicopter Crash: अमेरिका में एक एयर एंबुलेंस हेलीकॉप्टर से इंसानी हार्ट को किसी दूसरे मरीज में लगाने के लिए ले जाया जा रहा था. इसी बीच हेलीकॉप्टर किसी वजह से क्रैश हो गया. हेलीकॉप्टर के क्रैश हो जाने के बाद इंसानी हार्ट भी जमीन पर गिर गया. हेलीकॉप्टर में हार्ट ट्रांसप्लांट करने के लिए सैन डिएगो से लॉस एंजेलिस के कैक हॉस्पिटल लेकर जाया जा रहा था. जैसे ही हेलीकॉप्टर कैक हॉस्पिटल के छत पर पहुंचा उसी वक्त अनबैलेंस होकर क्रैश हो गई.


हेलीकॉप्टर आठ सीटर वाला था. पायलट के गलती के वजह से हेलीकॉप्टर छत के किनारे से टकरा गया और अनबैलेंस होकर गिर गया, जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त हेलीकॉप्टर में पायलट सहित तीन लोग मौजूद थे. भाग्यवश इस हेलीकॉप्टर दुर्घटना में तीनों को मामूली चोट आई. 


गलती से गिरा हार्ट
हालांकि दुर्घटना के बाद फायर फाईटर ने हाइड्रोलिक के मदद से हेलीकॉप्टर को हटाया गया और उसमें रखे गए इंसानी हार्ट को सावधानी से निकालने की कोशिश की.  हार्ट को निकालने के दौरान वहां पर मौजूद राहत कर्मी से गलती हो गई और हार्ट जमीन पर गिर गया. हार्ट के जमीन पर गिरने के बाद वहां पर मौजूद लोग घबरा जाते हैं. लोगो को डर लगने लगता है कि, कहीं  हार्ट खराब न हो जाए. दरअसल, हार्ट बहुत ही संवेदनशील अंग होता है, जिसे सावधानी से रखा जाता है.


हार्ट को सही सलामत बचा लिया गया
हार्ट के जमीन पर गिरने के बाद एक फायर फाइटर बहुत ही सावधानी से जमीन से उठता है. हार्ट को तुरंत हॉस्पिटल के अंदर ले जाया जाता है. जहां पर डॉक्टर के निगरानी में हार्ट को सही सलामत रख कर मरीज को लगाया जाता है. इस क्रम में पूरे हॉस्पिटल में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया. सारे लोग घबरा जाते हैं कि कहीं हार्ट खराब न हो जाए. हॉस्पिटल ने बाद में ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि हमें हार्ट को सही सलामत बचा लिया.


ये भी पढ़ें:50 हजार लोगों का फिलहाल बच गया घर, हल्द्वानी अतिक्रमण मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में क्या कुछ हुआ?B