USA Monetary Park Firing: अमेरिका के लॉस एंजिल्स के मोंटेरे पार्क में चीनी नए साल के सेलिब्रेशन में हुई फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई. इस फायरिंग की चपेट में कई लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद बचाव अभियान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  


लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग के मुताबिक, कैलिफोर्निया के मोंटेरे पार्क में शनिवार रात सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद से अभी तक पुलिस हमलावर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है.






समाचार एजेंसी सीएनएन के मुताबिक यह घटना तब हुई जब मोंटेरे पार्क में लोग पारंपरिक चीनी नव वर्ष (लूनर न्यू ईयर) को सेलिब्रेट कर रहे थे. जहां पर यह फायरिंग हुई वह इलाका लॉस एंजिल्स सिटी हेडक्वार्टर से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर है. जहां पर यह फायरिंग हुई है वहां फायरिंग के वक्त हजारों लोग जमा थे, हालांकि अभी तक इस बात की कंफर्म जानकारी नहीं मिल पाई है कि इससे कितने लोग घायल हुए हैं. 


वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
मोंटेरे पार्क में हुई फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. फायरिंग में हताहत होने से बचे लोगों ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस घायल लोगों को घटनास्थल से रेस्क्यू कर रही है. यहां यह भी दिखाई दे रहा है कि उन्होंने पूरे इलाके को सील कर दिया है.


फायरिंग की वजह अभी भी अस्पष्ट
फायरिंग की घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में पुलिस ने बताया कि फायरिंग के पीछे की वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है. घटना के चश्मदीद ने बताया कि फायरिंग करने वाला डांस क्लब में घुसा, उसने बंदूक निकाली और फायरिंग करने लगा, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई और इसका फायदा उठाकर वह भाग निकला. 


जहां पर फायरिंग हुई वहां रहते हैं सबसे ज्यादा एशियाई नागरिक
समाचार एजेंसी सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक मोंटेरे पार्क में जहां फायरिंग हुई वहां पर एशियन मूल के लोग ज्यादा संख्या में रहते हैं. वहां पर कुल आबादी के 65.5 प्रतिशत लोग रहते हैं. इसलिए विशेषज्ञों के मुताबिक फायरिंग के पीछे की एक वजह नस्ल भेद भी हो सकती है. इस मामले की जांच FBI करेगी. एफबीआई लॉस एंजिल्स का फील्ड ऑफिस, स्थानीय पुलिस के साथ बातचीत में है, और सभी संबंधित अन्य एजेंसियों के साथ काम कर रहा है.


Imran Khan: PTI के 35 सदस्यों ने दिया इस्तीफा, पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुसीबतें नहीं हो रही हैं कम