मिनिपोलिसः अमेरिका के नॉर्थ मिनिपोलिस में गोलीबारी की घटना सामने आई है, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक, शनिवार-रविवार की मध्यरात्रि को मिनिपोलिस के हेन्नेपिम एस इलाके में ये घटना हुई. पुलिस ने ट्वीट कर ये जानकारी दी और सबको इलाके से दूर रहने की सलाह दी.


11 घायल खतरे से बाहर


मिनिपोलिस पुलिस ने भारतीय समयानुसार रविवार 21 जून दोपहर 12 बजकर 17 मिनट पर ट्वीट कर गोलीबारी की घटना के बारे में जानकारी दी और लोगों को दूर रहने की सलाह दी. इसके एक घंटे बाद पुलिस ने 12 लोगों के घायल होने की जानकारी दी जिनमें से एक की मौत हो चुकी थी.


पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, “हेन्नेपिन एस के 2900 ब्लॉक में हुई शूटिंग की घटना में 12 लोग गोली लगने से घायल हुए. इसमें से एक वयस्क पुरुष की मौत हो गई है और 11 लोग खतरे से बाहर हैं.”






मिनिपोलिस से ही उठा था अश्वेत विरोध प्रदर्शन


अमेरिकी राज्य मिनिसोटा का शहर मिनिपोलिस हाल ही में अमेरिका में हुए अश्वेत विरोध प्रदर्शन का केंद्र बना था. यहां 25 मई को मिनिपोलिस के एक पुलिसकर्मी ने एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड के गले को घुटने से दबा दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी.


इसके बाद ही मिनिपोलिस में अश्वेतों के खिलाफ पुलिस के दुर्व्यवहार और बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए, जो कई बार हिंसक रूप में दिखे. यहां से शुरू हुए प्रदर्शन पूरे अमेरिका के सैकड़ों शहरों में फैल गया और व्हाइट हाउस तक इसकी आंच पहुंच गई थी. दुनिया भर में ‘ब्लैक लाइव्ज मैटर’ नारे के साथ विरोध प्रदर्शन हुए.


ये भी पढ़ें


Coronavirus: ट्रंप ने कोरोना को लेकर फिर साधा चीन पर निशाना, संक्रमण को बताया- 'कुंग फ्लू'


ट्रंप बोले- भारत और चीन से बात कर रहा अमेरिका, उनकी मदद करने की कोशिश करेंगे