नई दिल्ली: अमेरिका के टेक्सास में एक तीन साल के बच्चे ने अपनी ही बर्थडे पार्टी में खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक पार्टी के दौरान बच्चे को घर में पिस्टल मिल गई, जिससे उसने खुद पर ही गोली चला ली.


ये मामला शनिवार का है. ह्यूस्टन से करीब 40 किलोमीटर पूर्वोत्तर के पॉर्टर इलाके में तीन साल का नन्हां बच्चा दोस्तों और परिवार वालों के साथ अपना जन्मदिन मना रहा था. घर पर मौजूद बड़े कार्ड्स खेल रहे थे, तभी अचानक उन्होंने गोली चलने की आवाज़ सुनी. ये गोली किसी और ने नहीं बल्कि जिस बच्चे का जन्मदिन था उसी ने खुद पर चलाई थी.


बच्चे के सीने में गोली लगी थी. आनन फानन में उसे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि बच्चे ने जिस पिस्टल से खुद पर गोली चलाई, वो किसी रिश्तेदार के पॉकेट से गिर गई थी.


'एवरी टाउन फोर गन सेफ्टी' नाम के एक ग्रुप ने बताया कि इस साल की शुरुआत से देश में बच्चों द्वारा अनजाने में गोली चलाने की 229 वारदात हो चुकी हैं, जिसके नतीजे में 97 मौतें हुई हैं. बता दें कि यूएस संविधान के दूसरे संशोधन में खुद के हथियार रखने की गारंटी कानून की वजह से यूएस के एक तिहाई व्यस्क के पास अपने हथियार हैं.

ये भी पढ़ें:

हाथरस मामला: SC का फैसला, हाई कोर्ट करेगा जांच की मॉनिटरिंग, केस दिल्ली ट्रांसफर करने पर अभी विचार नहीं

अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ, रक्षा मंत्री एस्पर एनएसए अजित डोभाल से मिले, अभिवादन के तरीके ने खींचा ध्यान