Hamas Hostages Death: गाजा पट्टी के रफाह शहर में हमास की सुरंग के भीतर से अमेरिकी युवक समेत छह लोगों की लाश मिलने के बाद अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हमास को 'दुष्ट आतंकवादी संगठन' बताते हुए कहा कि हमास के हाथ और भी अमेरिकियों के खून से सने हैं. उन्होंने अमेरिकी युवक हर्ष गोल्डबर्ग-पोलिन की मौत पर गहरा दुख जताया है साथ ही उनके माता-पिता को लेकर संवेदना जताई है. 


कमला हैरिस बोलीं कि सात अक्टूबर को अमेरिका के हर्ष गोल्डबर्ग-पोलिन को हमास के आतंकवादियों ने बंधक बना लिया था. वह महज 23 साल का था और दोस्तों के साथ एक संगीत समारोह में भाग ले रहा था. खबर मिली है कि हमास आंतकियों ने उसकी हत्या कर दी है. उसका शव आज पांच अन्य बंधकों के साथ राफा के नीचे सुरंगों से बरामद किया गया.


हम पीड़ित परिवार के साथ- कमला हैरिस


कमला हैरिस ने गोल्डबर्ग के माता-पिता जॉन पोलिन और राचेल गोल्डबर्ग-पोलिन के प्रति संवेदना प्रकट की है. उन्होंने कहा कि वह उन सभी लोगों के साथ हैं, जो हर्ष को जानते और प्यार करते थे. वह आगे बोलीं, "मैं इस साल की शुरुआत में जॉन और रेचेल से मिली तो मैंने उनसे कहा था कि वह अकेले नहीं हैं. अब इस भयानक नुकसान पर उनके माता-पिता शोक मना रहे हैं. अमेरिकी और दुनिया भर के लोग जॉन, राचेल और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करेंगे और उन्हें प्यार भेजेंगे." 


US की VP बोलींः हमास की दुष्टता भयावह


कमला हैरिस ने कहा, "हमास एक दुष्ट आतंकवादी संगठन है. इन हत्याओं के साथ, हमास के हाथों पर और भी अमेरिकी लोगों का खून लगा है. मैं हमेशा हमास की क्रूरता की कड़ी निंदा करती हूं और पूरी दुनिया भी इसकी कड़ी निंदा करती है. 1,200 लोगों के नरसंहार से लेकर यौन हिंसा, बंधक बनाने और इन हत्याओं तक हमास की दुष्टता स्पष्ट और भयावह है. हमास ने इजरायल के लोगों और इजराइल में अमेरिकी नागरिकों के लिए जो खतरा पैदा किया है, उसे खत्म किया जाना चाहिए और हमास गाजा पर नियंत्रण नहीं कर सकता. फिलिस्तीनी लोगों को भी लगभग दो दशकों तक हमास के शासन के दौरान पीड़ा झेलनी पड़ी है."


बंधक मुक्त कराने को अमेरिका करेगा काम


अमेरिकी उप-राष्ट्रपति ने बताया कि वीपी के तौर पर अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा से बढ़कर उनकी कोई प्राथमिकता नहीं है, चाहे वे दुनिया में कहीं भी हों. राष्ट्रपति जो बाइडेन और वह अमेरिकियों और गाजा में बंधक बनाए गए सभी लोगों को मुक्त कराने की प्रतिबद्धता से कभी भी पीछे नहीं हटेंगे.


यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: रफाह के पास US नागरिक समेत 6 बंधकों की मिली लाश, भड़के राष्ट्रपति जो बाइडन- अब कीमत चुकाएगा हमास