थाईलैंड: एएफपी के एक रिपोर्टर ने बताया है कि थाईलैंड में बाढ़ग्रस्त गुफा से बचाए गए 12 बच्चे और उनके फुटबॉल कोच को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. उन्होंने ये भी बताया कि सभी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पहली बार अपनी आपबीती बयां करने जा रहे हैं.


एएफपी के रिपोर्टर ने वाइल्ड बोर्स टीम को मिनी बसों में सवार होकर अस्पताल से निकलते भी देखा. वहीं इससे पहले बच्चों सहित कोच को उत्तरी थाईलैंड में चियांग राय प्रांत स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.


जून के महीने में फंसे थे बच्चे
आपको बता दें कि थाईलैंड की एक गुफा में हफ्ते भर से ज्यादा समय बीत जाने के बाद लापता अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके कोच का पता चला था. सभी 12 खिलाड़ी जीवित पाएं गए थे लेकिन अधिकारियों ने बताया था कि उन्हें गुफा से बाहर निकालने में महीनों का समय लग सकता है. जिस गुफा में वो फंसे थे उसमें बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति भी बन गई थी.


थाईलैंड की गुफा में फंसे फुटबॉल खिलाड़ियों के रेस्क्यू ऑपरेशन पर बनेगी हॉलीवुड फिल्म


थाईलैंड की अंडर- 16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके 25 साल के कोच 23 जून से लापता हो गए थे. ऐसा अनुमान है कि उन्होंने भारी बारिश की वजह से गुफा में शरण ली थी और बारिश की वजह से गुफा का प्रवेश द्वारा बंद हो गया जिससे वो वहां फंस गए. बता दें कि इन बच्चों की उम्र 11 से 16 साल के बीच है.