चीन में एक मोटे आदमी का तोंद उसके लिए भाग्यशाली साबित हुआ. बड़े पेट की वजह से शख्स कुएं में गिरने से बच गया. अजीबोगरीब घटना हेनान प्रांत में 28 साल की उम्र के लियू नामी शख्स के साथ पेश आई. सोशल मीडिया पर रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो वायरल हो रहा है.


मोटे शख्स के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन 


बताया जाता है कि उसके घर के पास एक कुएं को लकड़ी से ढंक दिया गया था. इसी बीच कुएं की रखी लकड़ी पर कूदने के चलते उसका पांव फिसल गया और शख्स उसके अंदर फंस गया. लोगों ने अग्निशमन कर्मियों को घटना की जानकारी दी. सूचना पर पहुंचे बचाव कर्मियों ने निकालने के लिए उसके कमर से रस्सी बांधी. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए पोस्ट में बचावकर्मियों को रेस्क्यू करते देखा जा सकता है. वीडियो में बचावकर्मी बिना शर्ट के मोटे तोंद वाले शख्स को कुएं से सफलतापूर्वक निकालते नजर आ रहे हैं.



तोंद बना कुएं में गिरने से बचने का जरिया


बचावकर्मियों ने कहा, "मौके पर पहुंचे तो पता चला कि लियू कुएं में फंसा हुआ है. उसे निकालने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी. रेस्क्यू मिशन के लिए उन्हें एक मजबूत रस्सी की जरूरत थी. उसकी छाती से रस्सी बांधने के बाद सुरक्षित रेस्क्यू का काम पूरा किया जा सका." बताया जाता है कि ज्यादा वजन का मोटा शख्स मानसिक रूप से परेशान है. अलग-अलग रिपोर्ट में उसके वजन को लेकर अलग-अलग दावा किया जा रहा है. फिलहाल उसका वजन 300-500 पाउंड के बीच आंका जा रहा है.


इजराइल और यूएई के बीच हुआ ऐतिहासिक शांति समझौता, डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा


अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान यात्रा नहीं करने की अपील की