Video Hezbollah Leaders Ran Away: ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह पर लगातार इजरायल हमला कर रहा है. हमास के साथ शुरू हुई जंग में हिजबुल्लाह ने हमास का साथ दिया और इजरायल पर हमला किया जिसके जवाब में इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया. हिजबुल्लाह के लड़ाकों को हमेशा इजरायली हमले का डर रहता है और इसकी बानगी एक बार फिर देखने को मिली है. दरअसल हिजबुल्लाह के मीडिया कम्युनिकेशन मैनेजर मोहम्मद अफीफ बेरुत दक्षिणी दहिया क्षेत्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे और फिर अचानक वहां से भाग गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


क्या हुआ कि भाग गए मोहम्मद अफीफ


मोहम्मद अफीफ बेरूत में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे कि तभी इजरायली रक्षा बल की बमबारी होने की खबर लगी. जान जाने का खतरा देख वो वहां से आनन-फानन में प्रेस कॉफ्रेंस को रोक भाग गए. आईडीएफ के अरबी भाषा के प्रवक्ता अविचे अद्राई ने आदेश दिया था कि वे लोग वहां से तुरंत निकल जाएं.






हालांकि इसके बाद उन्होंने संदेश जारी किया. उन्होंने कहा कि जल्द हमारे पास इजरायली कैदियों का होना तय है. फिल्हाल हमारे कैद में कोई नहीं है.


बता दें कि हाल ही में हिज़बुल्लाह ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हमला किया. इस हमले के दौरान इजरायली पीएम घर पर नहीं थे इसलिए बाल बाल बच गए.  हिज़बुल्लाह के मीडिया मैनेजर मोहम्मद अफीफ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. उन्होंने इजरायल को दो टूक कहा था कि जब तक लड़ाई जारी है, तब तक बातचीत नहीं होगी.


मध्य पूर्वी देशों के बीच युद्ध बीते साल सात अक्टूबर को हमास लड़ाकों द्वारा इजरायल पर हमले के बाद शुरू हुआ था. इस हमले में इजरायल के 1200 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. कई लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था. इसके बाद इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने युद्ध की घोषणा कर दी और अब तक इसमें 40000 से अधिक फिलिस्तिनी नागरिकों की जान जा चुकी है. ईरान ने हमास का समर्थन किया और फिर अपने चरमपंथी समूह हिज़बुल्लाह द्वारा इजरायल पर हमला करवाया जिसके बाद युद्ध ने और भयानक रूप ले लिया. अब तक इजरायल हमास और हिज़बुल्लाह के कई बड़े नेताओं को मार चुका है.