Hindu Teacher Forcefully Resign In Bangladesh: बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन के बाद शेख हसीना ने इस्तीफा दिया और भारत आ गईं. हसीना सरकार की गिरने के बाद बांग्लादेश में हिंदुओं पर खूब हमले हुए और अत्याचार हुआ. देश में अंतरिम सरकार भी बन गई है, लेकिन इसके बाद भी हिंदुओं के खिलाफ हो रही हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही. इस पर कोलकाता इस्कॉन के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता राधारमण दास ने बीते रोज 21 अगस्त को सोशल मीडिया पर लिखा कि हिंदुओं के खिलाफ लगातार दुर्व्यवहार हो रहा है. 


इस्कॉन प्रवक्ता ने वीडियो पोस्ट करते हुए यह दावा किया कि बांग्लादेश में हिंदू शिक्षक को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि उनके पूर्व छात्र उन्हें परेशान कर रहे हैं और उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि बांग्लादेश में एक और हिंदू शिक्षक को मुसलमान छात्रों द्वारा अपमानित किया गया.


जबरन मांगे जा रहे त्यागपत्र


प्रवक्ता ने आगे लिखा हर दिन बांग्लादेश में हजारों हिंदुओं पर त्यागपत्र पर हस्ताक्षर करने का दबाव बनाया जा रहा है. उनका उद्देश्य बांग्लादेश में काम कर रहे हैं सभी ढाई मिलियन हिंदुओं को हटाना है. 


डरा हुआ था शिक्षक


इस्कॉन के प्रवक्ता ने जो वीडियो ट्विटर पर साझा किया है उसमें देखा जा सकता है कि एक शिक्षक अपने ऑफिस में बैठा हुआ है और उनके चारों ओर लड़के उन्हें परेशान करते दिख रहे हैं. उनकी शर्ट में सिगरेट के डिब्बे को स्टेपलर लगाया जा रहा है और वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि शिक्षक डरा हुआ है.


हिंदुओं की सुरक्षा का दिया आश्वासन 


बांग्लादेश में मोहम्मद यूनुस के अंतरिम सरकार 8 अगस्त को बनी. 16 अगस्त को यूनुस को बांग्लादेश का प्रमुख बनाया गया. इसके बाद मोहम्मद यूनुस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि बांग्लादेश में हिंदू की सुरक्षा को उनकी सरकार प्राथमिकता देगी.


यह भी पढ़ें-