Australia: ऑस्ट्रेलिया के शहर एडिलेड में एक व्यक्ति उस वक्त हैरान रह गया, जब उसने अपनी कार के अंदर बड़ी शिकारी मकड़ी और उनके बच्चों को देखा. दरअसल, क्रेग बॉल्डरस्टोन नामक युवक की मर्सिडीज कार पिछले कुछ दिनों से खड़ी थी जिसके बाद युवक ने पाया कि उसकी कार शिकारी मकड़ियों की गिरफ्त में हैं. 


घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए युवक ने अपना डरवाना अनुभव बताया है. क्रेग के अनुसार, मकड़ी ने एक सफेद रंग का अंडा दिया था जिसमें लगभग 200 बच्चे होते थे. यह सब कुछ बेहद अजीब और डरावना था. क्रेग द्वारा ली गई तस्वीरों में उनके मर्सिडीज़ के दरवाज़े में मकड़ियों से भरी एक अंडे की थैली दिखाई दे रही है. 


क्रेग पेशेवर कार रेसर है. इस घटना के बारे में उन्होनें बताया कि मेरी कार पिछले आठ सीजन से ऐसे ही खड़ी है, इसका बहुत यूज अब मैं नहीं करता लेकिन मुझे एक काम था, जिसके लिए मैंने कार का दरवाजा खोला. तब मुझे यह दृश्य देखने को मिला. क्रेग को इन मकड़ियों की प्रजाति के बारे में भी नहीं पता था लेकिन जब उन्होंने इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की, तब उन्हें अन्य लोगों ने बताया कि हंट्समैन मकड़ियां हैं. 


इंसानों पर भी हमला करती हैं ये मकड़ियां 


हंट्समैन मकड़ियों को उनके आकार के कारण विशाल केकड़ा मकड़ी भी कहा जाता है. ये बड़े, लंबे पैर वाली मकड़ियों को पूरे ऑस्ट्रेलिया में देखा जा सकता है. ये मकड़ियां बड़े आराम से कार के अंदर प्रवेश कर जाती हैं और अपना घर बना लेती है. इससे पहले भी ऐसी ख़बरें आ चुकी हैं जिनमें देखने को मिला है कि हंट्समैन मकड़ी ने कैसे कार को गिरफ्त में लिया हुआ है. हंट्समैन मकड़ी को आक्रामक तरीके से बचाव करने के लिए जाना जाता है. उन्हें इंसानों को काटने और उन पर हमला करने के लिए जाना जाता है. 


ये भी पढ़ें: Microsoft Job Cuts: माइक्रोसॉफ्ट 10 हजार लोगों को नौकरी से निकाल रहा है, वजह आपको जाननी चाहिए