अक्सर लोग अपने शौक के कारण अलग-अलग स्टंट करते रहते हैं. कोई ऊंचाई से छलांग लगाता है, तो कोई इमारतों पर चढ़ता है. इसी तरह कोई जंगली जानवरों से खेलता रहता है. इनके वीडियो जब सामने आते हैं तो वह खूब पसंद किए जाते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने लोगों को चौंका दिया है. यह वीडियो एक ऐसे शख्स का है, जो बीच समुद्र में एक व्हेल शार्क जैसी विशाल मछली की सवारी कर रहा है.


सउदी अरब का है मामला


डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, सउदी अरब के शहर यानबू में लाल सागर में एक शख्स हैरतअंगेज स्टंट करता हुआ दिखा. जकी-अल-सबाही नाम का यह शख्स समुद्र में अपनी नाव पर साथियों के साथ बैठा हुआ था. इसी दौरान उसकी नाव के पास कई सारी व्हेल शार्क मछलियां आ गईं.


इसी दौरान अपनी नाव के करीब आई एक व्हेल शार्क पर यह शख्स कूद गया और उसकी पीठ पर बैठ गया. इस दौरान उसके साथी इस पूरी घटना का वीडियो बनाते रहे. वीडियो में दिख रहा है कि नाव के आस-पास कई व्हेल शार्क घूम रही हैं और इन्हीं में से एक की पीठ पर ये शख्स बैठा हुआ है.






अल-सबाही ने इस दौरान मछली के पंख (फिन) को पकड़ा हुआ था और वह उसकी सवारी कर रहा था. वीडियो को देखकर लग रहा है कि यह शख्स बेखौफ होकर इस मछली से खेल रहा है.


खतरे में व्हेल शार्क की प्रजाति


हालांकि, व्हेल शार्क की इस तरह से सवारी करना बेहद आम है और ऐसे कई वीडियो सामने आ चुके हैं. दुनिया की सबसे बड़ी मछली व्हेल शार्क की लंबाई लगभग 40 फीट तक होती है.


व्हेल शार्क की आबादी धीरे-धीरे कम हो रही है और इन्हें संरक्षित प्रजातियों की श्रेणी में रखा गया है. इसमें वह प्रजाति आती हैं, तो जिन पर विलुप्ति का खतरा मंडरा रहा है.


ये भी पढ़ें


लॉकडाउन के बाद कितना बदला मॉडल टाउन के मशहूर तवा पनीर छोले कुलचे का स्वाद | ABP Uncut


बस्ती : मदद का सिर्फ इंतजार है,डरा रहा सरयू का बढ़ता जलस्तर