Viral Video: भारत में कोरोना संक्रमण एक बार फिर अपनी रफ्तार पकड़ रहा है. कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं हालांकि अभी तक चीजें नियंत्रण में हैं. लेकिन इससे पहले इस महामारी ने जो जख्म दिए हैं उन्हें भुला पाना नामुमकिन है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 


वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला रो रही है. वीडियो में महिला के हाथ में ग्लास दिख रहा है, और यह महिला इसलिए रो रही है क्योंकि 2 साल बाद उसकी सूंघने की शक्ति वापस आ गई है. दरअसल, दो साल पहले कोरोना संक्रमण के कारण इस महिला ने अपनी सूंघने की शक्ति खो दी थी. अचानक दो साल बाद महिला को महसूस हुआ कि अब वह सूंघ सकती है. इस बात पर ख़ुशी के मारे महिला के आंसू निकल गए. वह कॉफी सूंघते ही वह रो पड़ी.


2021 में संक्रिमत हुई थी महिला 


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो सबसे पहले क्लीवलैंड क्लीनिक ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया था. वीडियो में दिख रहा है कि महिला कॉफी के मग को अपने नाक के पास ले जाकर सूंघती है और वह रोने लगती है. महिला को वीडियो में कहते हुए सुना जा सकता है कि मेरी स्मेल वापस आ गई. मैं इसे स्मेल कर सकती हूं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह महिला साल 2021 में संक्रमित हुई थी. इसके बाद से महिला की सूंघने की शक्ति चली गई थी. इस बात से यह महिला बेहद तनाव में रहती थी. 


खास इंजेक्शन से लौटी शक्ति 


क्लीनिक ने वीडियो पोस्ट करते हुए कहा है कि जेनिफर ने दो साल पहले सूंघने की शक्ति खो दी थी. उन्हें खाने का स्वाद तक नहीं मिल पा रहा था. वे लम्बे समय से कोविड से प्रभावित थीं. उनका इलाज चल रहा था, अब उन्हें एक खास इंजेक्शन लगाया गया और इसके कुछ ही पल के बाद उन्हें फिर से स्वाद और स्मेल आने लगी. 






वीडियो को खूब पसंद कर रहे यूजर्स 


फिलहाल इस पोस्ट को 2 मिलियन लोगों ने देखा है और 10 हजार लोगों ने लाइक किया है. महिला की ख़ुशी को देख कर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. गौरतलब है कि इससे पहले बहुत लोग वायरस से संक्रमित होने के बाद सूंघने और स्वाद लेने की क्षमता खो चुके हैं. 


ये भी पढ़ें: Unemployment In Pakistan: डॉक्‍टर और इंजीनियर भी बेरोजगार, जानें पाकिस्‍तान में है कितना बुरा हाल