Viral Video: आर्थिक कंगाली से जूझ रहे पकिस्तान में लोग अपनी ही सरकार के खिलाफ भड़के हुए हैं. आए दिन लोग शहबाज सरकार पर निशाना साधते मिल जाते हैं. गौरतलब है कि आर्थिक बदहाली के कारण पाकिस्तान के लोग बुनियादी जरूरतें तक पूरी नहीं कर पा रहे हैं. वहीं , दूसरी तरफ भारत नए नए आयाम स्थापित कर रहा है, जिससे पाकिस्तानी और भी ज्यादा चिढ़े हुए हैं. 


इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स कहता दिख रहा है कि हमें नहीं चाहिए कश्मीर, यहां लोगों को खाने के लिए सही से आटा नहीं मिल रहा, ऐसे में हम क्या करेंगे कश्मीर लेकर. दरअसल, रियल एंटरटेनमेंट टीवी नामक यूट्यूब चैनल पर एक शख्स कहता दिख रहा है कि हम भारत का मुकाबला नहीं कर सकते. भारत मौजूदा समय में एशिया का टाइगर बन गया है, जबकि पाकिस्तान पिछड़ता चला जा रहा है. आगे युवक कहता है कि भारत आज इस हैसियत में है कि वह चाइना से आंख में आंख मिलाकर बात कर रहा है. 


पाकिस्तान के पास कोई विजन नहीं 


वायरल वीडियो में पाकिस्तानी युवक कहता है कि पाकिस्तान की मौजूदा हालत के कारण दुनिया भर के देश हमसे दूरी बना रहे हैं. इसके  पीछे सबसे बड़ी वजह है विजन. फिलहाल पाकिस्तान का कोई विजन नहीं है, कोई फॉरेन पॉलिसी नहीं है. ऐसे में हमें हीन भावना के साथ देखा जा रहा है. वीडियो में शख्स आगे कहता है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं,उन्हें देख लगता है कि वह मदद मांगने के लिए आए हैं.


शिक्षा के मामले में फिसड्डी है पाकिस्तान 


वायरल वीडियो में युवक आगे कहता है कि पाकिस्तान में शिक्षा का स्तर क्या है किसी को बताने की जरुरत नहीं है. एक तरफ जहां भारत का IIT दुनिया के टॉप संस्थानों में है वहीं पाकिस्तान में एक भी ऐसी यूनिवर्सिटी नहीं है जो टॉप 500 में भी आती हो. युवक आगे कहता है कि भारत का विजन बहुत बेहतर हैं, इसलिए आज दुनिया के सबसे अच्छे देश भारत के साथ संबंध बना रहे हैं.


एलन मस्क कर रहे मोदी की तारीफ 


पाकिस्तानी युवक को वीडियो में कहते सुना जा सकता है कि फ़िलहाल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा पर हैं. उन्होंने Tesla CEO एलन मस्क से मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टेस्ला सीईओ Elएलन मस्क ने भारतीय बाजार में टेस्ला की एंट्री को लेकर बड़ा दावा किया. ऐसे में भारत हमसे आगे नहीं जाएगा तो कहां जाएगा . कश्मीर का नाम लेने पर पाकिस्तानी युवक कहता है कि कश्मीर के चक्कर में पाकिस्तान को कई बार भारत के शिकस्त झेलनी पड़ी है. पाकिस्तान को फिलहाल अपनी अर्थव्यवस्था सुधारने की जरुरत है. 


ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: पीएम मोदी के यूएस दौरे के बीच इस पाकिस्तानी शख्स का वीडियो वायरल, कहा- 'इंडिया अमेरिका का गुलाम हम नहीं हैं..'