Viral Video: दक्षिण कोरिया में शुक्रवार (26 मई) को एक भीषण विमान हादसा होते होते टल गया. यहां एशियाना एयरलाइंस की एक फ्लाइट में एक यात्री ने बीच हवा में विमान का आपातकालीन दरवाजा खोल दिया. जिसके बाद अफरातफरी मच गई. यह घटना डेगू एयरपोर्ट पर लैंड करने से कुछ देर पहले की है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


एएफपी के रिपोर्ट के मुताबिक, एशियाना एयरलाइंस की OZ 8124 फ्लाइट ने सुबह के समय जेजू आईलैंड से उड़ान भरी थी. डेगू एयरपोर्ट पर विमान लैंड करने ही वाला था तभी किसी यात्री ने इमरजेंसी गेट खोल दिया. हालांकि किस्मत अच्छी रही कि विमान को सुरक्षित उतार लिया गया. इस दौरान कोई भी यात्री विमान से बाहर नहीं गिरा या गंभीर रूप से जख्मी नहीं हुआ. विमान के उतरने के बाद नौ लोगों को सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. यह हादसा उस समय हुआ, जब विमान में 194 यात्री सवार थे. 


यात्री में हवा में खोल दिया गेट 


रिपोर्ट के अनुसार जब विमान हवा में 200 मीटर की उंचाई पर थी तभी आपातकालीन निकास के पास बैठे एक यात्री ने दरवाजा खोल दिया. जिसके बाद पुलिस ने दरवाजे का लीवर खींचने के शक में उस 33 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस इस पूरे मामले को गंभीरता से लेकर जांच कर रही है. पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि विमान का इमरजेंसी गेट खोलने वाला शख्स नशे में बिल्कुल नहीं था, ऐसे में उसने ये हरकत क्यों की ? पुलिस इस सवाल का जवाब जानने की कोशिश कर रही है. 






48 एथलीट थे फ्लाइट में सवार 


एएफपी के रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी व्यक्ति से सामान्य बातचीत करना मुश्किल है. वह घटना के बाद बेहद डरा और सहमा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस फ्लाइट में 48 एथलीट भी मौजूद थे. जो पास के शहर उल्सान में एक राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे थे.


ये भी पढ़ें: India Nepal Relations: नेपाल के PM पुष्प कमल दहल प्रचंड इसी महीने करेंगे भारत की यात्रा, जानें कब से और कितने दिन का है दौरा