Russia Ukraine Conflict: डोनेट्स्क क्षेत्र (Donetsk Region) के पूर्वी यूक्रेनी क्षेत्र (Eastern Ukrainian Region) में घूम रहा एक रूसी टैंक दो बारूदी सुरंगों (Landmines) के ऊपर से गुजरा और बाद में एक यूक्रेनी मिसाइल (Ukrainian Missile) ने उसे अपना निशाना बनाया. ‘द टेलीग्राफ’ के अनुसार यह घटना पिछले महीने की है लेकिन इसकी ड्रोन फुटेज (Drone Footage) अब वायरल हो रही है. कुछ सेंकेंड्स के इस वीडियो में देखते ही देखते टैंक के परखच्चे उड़ जाते हैं. टेलीग्राफ की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि चमत्कारिक रूप से, चालक दल के दो सदस्य टैंक से बाहर निकल आते हैं.  यह टैंक डोनेट्स्क क्षेत्र में यूक्रेनी पॉजिशंस पर गोलीबारी कर रहा था. इस इलाके में फिलहाल रूसी सेना द्वारा लगातार बमबारी जारी है.


सिविएरोडोनेट्सक शहर के अधिकांश भाग पर रूस का कब्जा
इस बीच लुहांस्क के क्षेत्रीय गवर्नर सेरही गदाई ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन के पूर्व में रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर सिविएरोडोनेट्सक (Sievierodonetsk) के लगभग 70% हिस्से पर रूसी सेना (Russian Forces) का नियंत्रण हो गया है. सिवियरोडोनेट्सक डोनबास के दो प्रांतों में से एक है. गदाई ने शहर के निवासियों को बम शेल्टर्स को नहीं छोड़ने की चेतावनी दी.


 






रूसी बलों ने नाइट्रिक एसिड के टैंक को क्षतिग्रस्त किया
इससे पहले गवर्नर ने मंगलवार को दावा किया कि रूसी बलों ने एक रासायनिक कारखाने में नाइट्रिक एसिड का भंडारण करने वाले टैंक को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसे वे जब्त करने का प्रयास कर रहे थे.


टेलीग्राम (Telegram) पर, गवर्नर सेरही गदाई ने ने बताया कि एक रूसी हवाई हमले (Russian Air Attack) ने "एक रासायनिक कारखाने में नाइट्रिक एसिड (Nitric acid) युक्त एक टैंक (Tank) पर हमला किया." उन्होंने कहा, "सांस लेने, सेवन करने या त्वचा के संपर्क में आने पर नाइट्रिक एसिड हानिकारक होता है."


यह भी पढ़ें: 


Russia Ukraine War: यूक्रेन ने माना- इस रणनीतिक रूप से अहम शहर के 70 फीसदी हिस्से पर रूस का कब्जा


Russia Ukraine War: युद्ध में यूक्रेन की मदद करेगा जर्मनी, एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइलें और रडार सिस्टम देगा