Twitter Owner China Visit: दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शामिल एलन मस्क के चीन के दौरे को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. इस दौरान उन्होंने चीन के विदेश मंत्री किन गैंग के साथ खास मुलाकात की थी. अमेरिका और चीन के तनावपूर्ण रिश्ते के बीच एलन मस्क की इस विजिट को लेकर अमेरिकी लोग भड़के हुए हैं. इस मसले पर अब भारतीय-अमेरिकी और आगामी राष्ट्रपति चुनाव में दावेदारी पेश कर रहे विवेक रामास्वामी ने चिंता जाहिर की है. 


राष्ट्रपति की रेस में शामिल रिपब्लिकन नेता विवेक रामास्वामी ने मस्क के चीन दौरे की आलोचना की है. विवेक रामास्वामी ने कहा कि चीन अमेरिका के व्यापारियों को कठपुतली की तरह अपने एजेंडे के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है. यह चिंता का विषय है कि एलन मस्क चीन गए. गौरतलब है कि मस्क ने मंगलवार को चीनी विदेश मंत्री के साथ मुलाकात की, जिसके बाद मस्क ने चीन की जमकर तारीफ की. इसी दौरान उन्होंने एलान किया कि वह देश में अपने कारोबार का विस्तार करेंगे. 


रामास्वामी ने क्या कहा?


रिपब्लिकन नेता विवेक रामास्वामी ने कहा कि क्विन गांग ने हमेशा अमेरिका के खिलाफ बयानबाजी की है. उन्होंने हमेशा अमेरिका से रिश्ते खराब करने का काम किया है. ऐसे में मस्क गांग के साथ मुलाकात के दौरान कैसे कह सकते हैं कि दोनों देशों के फायदे साथ रहने में हैं. रामास्वामी ने एलन मस्क के बयान को चिंताजनक बताया.






कौन हैं विवेक रामास्वामी?


उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि अमेरिका को ऐसे नेताओं की जरूरत है जो चीन की कठपुतली न हो. हालांकि, वर्तमान सरकार भी इसी समस्या का एक उदाहरण है. 37 साल के विवेक रामास्वामी मूल रूप से भारतीय हैं. उनके माता-पिता केरल से अमेरिका चले गए थे और ओहियो में एक जनरल इलेक्ट्रिक प्लांट में काम करते थे. विवेक रामास्वामी ने हार्वर्ड कॉलेज और येल लॉ स्कूल से पढ़ाई की है. अमेरिका में उनकी पहचान एक युवा नेता के तौर पर होती है. रामास्वामी को लेकर कहा जाता है कि उनकी नेटवर्थ 500 मिलियन डॉलर है.


ये भी पढ़ें:  Watch: मगरमच्छ के जैसी त्वचा वाला आदमी, देखें कैसे बदल रही है इस शख्स की स्किन