Vladimir Putin Noble: रूस और यूक्रेन के बीच 1 साल से घमासान लड़ाई हो रही चल रही है. दोनों तरफ से अब-तक हजारों सैनिकों की मौत हो चुकी है. कई लोग बुरी तरह से घायल भी हो गए हैं. कल गुरुवार (5 जनवरी) को ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 36 घंटो के लिए ऑर्थोडॉक्स क्रिसमस को लेकर युद्ध विराम लगाया है.


इसी बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नोबेल पुरस्कार के लिए आवाज उठाई है. बता दें कि ये नोबेल पुरस्कार उन्होंने नहीं बल्कि पुतिन बने एक एक्टर ने उठाई है. आज कल एक पैरोडी वीडियो बहुत ही वायरल हो रहा है, जिसमें पुतिन के जैसे दिखने वाले शख्स नोबेल पुरस्कार की मांग कर रहे हैं. वो वीडियो में बोल रहे हैं कि मैं यानी पुतिन एक बहुत ही ताकतवर देश का राष्ट्रपति हूं, इसलिए नोबेल पुरस्कार चाहिए. 




अमेरिका और यूरोप को न उलझने की चेतावनी
पुतिन के हमशक्ल ने गाने में आगे अमेरिका और यूरोप को चेतावनी देते हुए कहा कि हमसे ना उलझे. मैं एक महान देश का राष्ट्रपति हूं, मेरे पास दुनिया के लिए प्लान है. मदर रूस को एक बार फिर से नंबर 1 बनाना है.


वी़डियो में पुतिन का हमश्कल शांति की भी बात कर रहा है. बाकी की दुनिया को किसी भी तरह का गेम खेलने से मना कर रहा है. ये पैरोडी युद्ध के बीच एक व्यंग्य के तौर पर पेश किया गया है. 


रूस कर चुका है दावा
एक विदेशी मीडिया के रिपोर्ट के हवाले से जानकारी मिली थी कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को नोबेल शांति पुरस्कार के लिए कई बार नामित किया जा चुका है. दरअसल दुनिया में कई अलग-अलग शांति पुरस्कार हैं, जिन्हें कोई भी व्यक्ति विज्ञान, चिकित्सा और अर्थशास्त्र सहित कई श्रेणियों में जीत सकते हैं. नोबेल पुरस्कार समिति इन क्षेत्रों में उम्मीदवारों से मिलती है और उन पर विचार करती है.


ये भी पढ़ें:Kanjhawala Case: निधि और अंजलि के साथ वो लड़का कौन? दो नए CCTV फुटेज से मामले में आया नया ट्विस्ट