Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) पर जमकर निशाना साधा. जेलेंस्की ने नाटो से कहा, “यह मत कहो कि यूक्रेन की सेना एलायंस के मानकों को पूरा नहीं करती है.” वह नाटो को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे.


राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि उनकी एक मांग है, "रूस के खिलाफ इस तरह के युद्ध के बाद ...कृपया,  हमें फिर कभी नहीं बताएं कि हमारी सेना नाटो मानकों को पूरा नहीं करती है." उन्होंने कहा, “गठबंधन को अभी यह साबित करना बाकी है कि वह लोगों की सुरक्षा के लिए क्या करने को तैयार है.”  


दुनिया इंतजार कर रही है’
राष्ट्रपति ने कहा, “यूक्रेन पहले ही दिखा चुका है कि वह क्या करने में सक्षम है और यह यूरोप और दुनिया में सुरक्षा में कैसे योगदान दे सकता है. लेकिन नाटो ने अभी तक यह नहीं दिखाया है कि लोगों को बचाने के लिए गठबंधन क्या कर सकता है, यह दिखाने लिए कि यह वास्तव में दुनिया का सबसे शक्तिशाली रक्षा संघ है. दुनिया इंतजार कर रही है और यूक्रेन वास्तविक कार्रवाई के लिए बहुत इंतजार कर रहा है."  


रूस ने किया फास्फोरस बम का इस्तेमाल
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने आरोप लगाया है कि रूस ने यूक्रेन में फासफोरस बम का इस्तेमाल किया है. ज़ेलेंस्की ने नाटो से असीमित सैन्य मदद की अपील की है.  जेलेंस्की ने यह आरोप ऐसे समय पर लगाया है जब अमेरिका द्वारा यह आशंका जताई जा रही है कि यूक्रेन में रूस रासायनिक या परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है. बता दें रूस और यूक्रेन के बीच पिछले एक महीने से जारी है. 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था. 


पाकिस्तान: सियासी पिच छोड़ने को तैयार नहीं इमरान, कहा- 'नहीं दूंगा इस्तीफा, वोटिंग से पहले खोलूंगा पत्ते'


Ukraine Russia War: जंग के बीच यूक्रेन की मदद के लिए आगे आया ब्रिटेन, 6 हजार मिसाइलें और आर्थिक सहायता भेजेंगे पीएम जॉनसन