Egypt Sea Beach Shark Attack: रूसी मूल का एक शख्‍स समुद्र में तैराकी का लुत्‍फ ले रहा था, तभी वहां शार्क (Shark) ने उस पर हमला कर दिया. उसके बाद कुछ ही सेकेंड में शार्क उसे मारकर खा गई. ये सब उस शख्‍स की गर्लफ्रेंड के सामने हुआ, जो मोबाइल से वीडियो रिकॉर्ड कर रही थी. वीडियो अब सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल हो गया है, जिसे देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं.


रूस की समाचार एजेंसी TASS की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना अफ्रीकी देश इजिप्‍ट (मिस्र) की है. रिपोर्ट में बताया गया कि शख्‍स का नाम पोपोव वी (Vladimir Popov) था, उसकी उम्र 23 साल थी. वहीं, जिस शार्क ने उसे मारा, उसे इ‍जिप्ट की 'टाइगर शार्क' कहा जाता है, जो बेहद खतरनाक होती है. उसके अनेकों दांत होते हैं और वो पानी में हमला करके किसी की भी जान ले सकती है.



23 साल का पोपोव पिता और GF के साथ बीच पर गया था
सोशल मीडिया पर वीडियो में आप रूसी शख्‍स के साथ हुई घटना को साफतौर पर देख सकते हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि मारा गया शख्‍स एक रूसी था, हालांकि वह पूरे समय इजिप्‍ट में रहता था और पर्यटक नहीं था. जब वह इजिप्‍ट के समुद्री तट पर पिता और गर्लफ्रेंड के साथ टहलने गया था, तो वहां उसने पानी में डुबकियां लगाईं. उसी दौरान एक शार्क वहां आई और तैरते हुए शख्‍स पर हमला कर दिया. शख्‍स ने काफी देर तक उससे बचने की कोशिश की, लेकिन फिर पानी में हलचल बंद हो गई. 





पिता ने भी शार्क के जानलेवा को देखा
इस दौरान पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड की जा रही थी. वीडियो में चीखने-चिल्‍लाने की आवाज सुनी जा सकती है. इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, मौके पर मौजूद शख्‍स के पिता ने भी जानलेवा को देखा. उसने घटना के बारे में बताते हुए कहा, "हम आराम करने के लिए समुद्र तट पर गए थे,". उन्‍होंने कहा, "वहां मेरा बेटा पानी में डुबकी लगाने लगा. तभी मेरे बेटे पर एक शार्क ने हमला किया, यह सब सेकेंडों में हुआ. वो मेरे बेटे को खा गई." 


निकली चीख- 'ओ माय गॉड, ओ माय गॉड' 
दिल दहला देने वाले वीडियो में एक युवती की चीख सुनाई दे रही है. जो 'ओ माय गॉड, ओ माय गॉड..' कह रही थी. उसने अपनी आंखों के सामने इस दुखद घटना को देखा. वहीं, इस घटना के बारे में शख्‍स के पिता ने अपनी बेबसी व्यक्त करते हुए कहा कि उस वक्‍त कुछ भी नहीं किया जा सकता था. उन्होंने कहा, "आप पानी में किस तरह की मदद कर सकते हैं? ...वो (शार्क) कुछ ही सेकेंडों में मेरे बेटे को नीचे घसीट ले गई थी.''


शख्‍स के पिता ने इस घटना के लिए नसीब का खोट माना, उन्होंने कहा, ''क्‍योंकि समुद्र तट को तैरने के लिए सुरक्षित माना जाता था. ये हैरान करने वाला था कि उस वक्‍त चारों ओर जहाज और नौकाएं रहती हैं और पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था... लेकिन मेरे बेटे के साथ ये हुआ.''





..आखिरकार पकड़ी गई 'हत्यारी' शार्क
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना इजिप्‍ट के हर्गहाडा शहर के पास लाल सागर के एक रिसॉर्ट में हुई. घटना के बाद बचावकर्मियों ने समुद्र तट के 74 किलोमीटर के हिस्से को खंगालना शुरू कर दिया. पर्यावरण मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अब उस हमलावर शार्क को पकड़ लिया गया है और हमले के कारणों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है. 



यह भी पढ़ें: इसे कहते हैं समुद्र का भूत, दशकों बाद वैज्ञानिकों ने खोज निकाला