Boeing 737 Plane catches Fire: अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट हादसे का शिकार होते-होते बची. उसका बोइंग- 737 विमान टेकऑफ के बाद आसमान में एक पक्षी से टकरा गया, जिसके बाद उसमें आग लग गई. आग लगने की घटना कैमरों में रिकॉर्ड हो गई. वहीं, विमान के क्रू-स्‍टाफ को भी पता चला गया. विमान को तुरंत इमरजेंसी लैंड कराने के लिए कोलंबस के एयरपोर्ट पर ले जाया गया. 


घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में विमान में आग की चिंगारियां साफ नजर आ रही हैं. आप देख सकते हैं कि कैसे विमान में बार-बार आग की लपटें निकल रही थीं. अमेरिकन अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट संख्‍या- 1958 कोलंबस में जॉन ग्लेन कोलंबस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग 7:45 बजे रवाना हुई थी और फीनिक्स की ओर जा रही थी. टेकआफॅ के थोड़ी देर बाद आग का पता चला और फिर उस विमान को वापस हवाई अड्डे की ओर लाना पड़ा.




बोइंग 737 विमान के हवाई अड्डे पर उतरते ही फायरब्रिगेड की टीमें दौड़े चली आईं, उन्‍होंने जल्दी से आग पर काबू पाया. उसके बाद फिर कई तस्‍वीरें सामने आईं. उन तस्‍वीरों में देखा जा सकता है कि विमान के इंजन में लगी आग बुझा दी गई है और वहां फायर ब्रिगेड की कर्मचारी खड़े हुए हैं. 






ट्विटर पर JACDEC की ओर से किए गए ट्वीट्स में AA 1958 की लैंडिंग के बाद की तस्वीरें आप देख सकते हैं. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस विमान में कितने यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे.






'विमान को ज्‍यादा नुकसान नहीं पहुंचा'
एयरलाइन ने कहा कि विमान को रख-रखाव के लिए सेवा से बाहर कर दिया गया है और उसे बाद में यात्रियों को अन्य जगहों पर ले जाने के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि उनकी सर्विस हमेशा की तरह ठीक से काम कर रही थी और आग लगने के कारण भी विमान को ज्‍यादा नुकसान नहीं पहुंचा.





यह भी पढ़ें: वेटर ने लगाई पिज्जा को आग तो धू-धूकर जला इटालियन रेस्टोरेंट, लोगों का बच निकलना हुआ मुश्किल, 2 की मौत, 1 दर्जन झुलसे