Ukraine- Russia Crisis: यूक्रेन और रूस के बीच आज यद्ध का दूसरा दिन है. एक तरफ जहां रूस यूक्रेन पर हमले कर रहा है वहीं दूसरी तरफ दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव ने दुनियाभर की चिंता बढ़ा दी है. यूक्रेन में कल ही रूस ने सैन्य कार्रवाई की शुरूआत कर दी था. अब दोनों देशों की तरफ से हमले को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. एक तरफ जहां रूस का कहना है कि वह केवल यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर हमला कर रहे है. वहीं यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस की तरफ से दागी गई मिसाइलों का शिकार आम लोग भी हो रहे हैं. 


इस बीच सोशल मीडिया पर यूक्रेन की एक वीडियो सामने आई है जिसे देख अपकी आंखे जरूर नम हो जाएगी. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो यूक्रेन के एक जवान का है. ऑनलाइन काफी तेजी से फैल रहे इस शॉर्ट वीडियो में सोल्जर अपने माता-पिता को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो में सैनिक कहते नजर आ रहे हैं, "मां, पिताजी, मैं आपसे प्यार करता हूं." 






माता-पिता ने भेजा संदेश


वीडियो देख साफ नजर आ रहा है कि यूक्रेन का ये जवान अपने माता पिता को संदेश भेज रहा है. वहीं एक तरफ जहां यूक्रेन में अब तक 137 लोगों की मौत से पूरी दुनिया शोक में है वहीं ऐसे में सैनिक का ऐसा भावुक कर देने वाला वीडियो लोगों को काफी भावविभोर कर दिया है. इस वीडियो पर अबतक कई कमेंट्स आ चुके हैं. ज्यादातर यूजर यूक्रेन और रूस के बीच पनप रही स्थिति में मासूम लोगों की मौत से दुखी है. 


तीन मोर्चों पर रूसी आक्रमणकारियों से लड़ती रही सेना 


बता दें कि युद्ध के पहले दिन गुरुवार को यूक्रेन की सेना तीन मोर्चों पर रूसी आक्रमणकारियों से लड़ती रही. ये लड़ाई काफी खतरनाक इसलिए भी थी क्योंकि दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार किसी देश में इस स्तर का हमला हुआ हो रहा है. रूस ने यूक्रेन पर हर तरफ से हमले किए हैं. रिपोर्टस की माने तो रूस यूक्रेन के सभी  बुनियादी ढांचों को निशाना बना रहा है.


Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन की जंग के बीच पीएम मोदी ने की व्लादिमीर पुतिन से बात, कहा- शांति से ही होगा समाधान


Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन की जंग से दुनिया में हड़कंप, स्थिति पर ब्रिटेन की विदेश मंत्री के साथ एस जयशंकर ने किया मंथन