Viral: अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट यानी यूएफओ को लेकर तरह-तरह के दावे किए जाते रहते हैं. इंटरनेट पर कई ऐसी तस्वीरें मौजूद हैं जिनको लेकर चर्चा की जाती है. ऐसे में सोशल मीडिया पर यूएफओ की एक और तस्वीर वायरल हो रही है. इस बार सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि अब तक की सबसे साफ़ तस्वीर है. 


यूएफओ का वायरल हो रहा वीडियो कोलंबिया का है. पायलट जॉर्ज अर्टिगा ने एक स्पष्ट अज्ञात उड़ने वाली वस्तु की तस्वीर साझा की है. इसे देख यूजर्स हैरान हैं. यूजर्स इसे लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. LadBible की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्ज अर्टिगा की इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर "अब तक का सबसे अच्छा यूएफओ फुटेज कहा जा रहा है. इसे अर्टिगा ने विमान उड़ाते समय कैप्चर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अजीब प्रकार का दिखने वाला यूएफओ कैमरे के पास से गुजरता है. 


सर्वश्रेष्ठ यूएफओ फुटेज होने का दावा 


क्लिप को शेयर करते हुए लिखा गया है कि इसे पायलट जॉर्ज अर्टिगा ने कैप्चर किया है, जिसे कुछ लोग 'अब तक का सर्वश्रेष्ठ यूएफओ फुटेज' बता रहे हैं. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि मैक्सिकन यूफोलॉजिस्ट जैम मौसन के साथ बात करते हुए अर्टिगा ने वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि की. हालांकि, कुछ लोगों ने इसके यूएफओ होने पर संदेह जताया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी यूएफओ को लेकर कई तरह के दावे किए जा चुके हैं. ऐसा भी माना जाता है कि अंतरिक्ष में ऐसे कई यूएफओ उड़ते रहते हैं जिनमें दूसरे ग्रहों के निवासी सफर करते हैं.






क्या है यूएफओ?


यूएफओ यानी अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट. जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि हवा में उड़ने वाली एक ऐसी चीज जिसकी पहचान तय नहीं है और जिसके बारे में ज़्यादा जानकारी भी मौजूद नहीं है. इससे पहले भी कई बार दावा किया जा चुका है कि आसमान में यूएफओ देखा गया है लेकिन अभी तक इसके बारे में सटीक जानकारी सामने नहीं आई है. 


ये भी पढ़ें : India Pakistan Relations: पाकिस्तान में भारतीय शो दिखाने वाले टीवी चैनलों पर एक्शन, कहा- 'तुरंत बंद करें...'