Social Media Viral Video: भारत के कई सारे छात्र दूसरे देशों में पढ़ने के लिए जाते है. ऐसे में अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया पसंदीदा देश होते है. जहां इंडियन स्टूडेंट रहकर अकेले पढ़ाई करते हैं. हालांकि, इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक भारतीय छात्र को उसका मकान मालिक जबरदस्ती घर से बाहर निकालने की कोशिश करता है. इसके लिए घर का ऑनर छात्र के कमरे से उसके सामान को बाहर निकाल देता है.


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को एक्स अकाउंट घर के कलेश द्वारा शेयर की गई. 15 सेकंड की क्लिप कनाडा की बताई जा रही है, जहां पर यह भारतीय व्यक्ति के समान को मकान मालिक द्वारा हटाते हुए दिखाया गया है. वायरल पोस्ट में दावा किया गया है, भारतीय व्यक्ति का अपने मकान मालिक से झगड़ा हो गया था क्योंकि वह घर खाली नहीं कर रहा था. फिर मकान मालिक आया और खुद ही  सामान बाहर निकलने लगा.


सोशल मीडिया यूजर ने दिया रिएक्शन


सोशल मीडिया यूजर ने अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया व्यक्त की है, कुछ लोगों ने इस स्थिति को हास्यपूर्ण पाया जबकि अन्य ने देश की प्रतिष्ठा के बारे में चिंता जताई. एक यूजर ने मज़ाक में कहा, 'मुफ़्त मूविंग हेल्प', जबकि अन्य ने दोनों पक्षों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की. एक व्यक्ति ने कहा कि यह देश की प्रतिष्ठा के लिए अच्छा नहीं है. लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए. यह भारत नहीं है, जहां कोई ऐसी चीज़ों से बच सकता है. यह भारत की वैश्विक छवि को नुकसान पहुंचा रहा है. मकान मालिक जरूरतमंद भारतीयों को अपनी संपत्ति किराए पर देने से इनकार कर सकते हैं.






वायरल वीडियो पर एक यूजर ने जताई सहानुभूति


वायरल वीडियो पर एक यूजर ने लिखा कि किराएदार के पास खाली न करने के कारण हो सकते हैं, लेकिन मकान मालिकों का मजबूर करना गलत है. दुर्भाग्य से मैं यहां दोनों पक्षों की मजबूरी समझ सकता हूं. यह एक जटिल मुद्दा है जिसके लिए दोनों पक्षों की ओर से अधिक समझ की आवश्यकता है.






ये भी पढ़ें: कनाडा में नौकर और वेटर बनने के लिए कतार में खड़े हजारों भारतीय छात्र, हैरान करने वाला वीडियो हो रहा वायरल