Pakistan News: पाकिस्तान के नामचीन क्रिकेटर सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) की हिंदुओं को लेकर की गई विवादित टिप्पणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में वह 'मुंह में राम बगल में छुरी' मुहावरे के जरिए हिंदू बनिये को अपशब्द कहते दिख रहे हैं. वहीं, उनसे सवाल कर रहे पाकिस्तानी पत्रकारों ने भी उन्हीं लफ्जों का इस्तेमाल किया.


ट्विटर पर इस 23 सेकेंड के वीडियो में आप देख सकते हैं कि सोहेल तनवीर और पाकिस्तानी पत्रकारों ने हिंदुओं के बारे में कैसे बात की. यह वीडियो क्लिप एटीवी लाइव नामक चैनल की है, जिसे 'पाकिस्तान अनटोल्ड' के अकाउंड पर पोस्ट किया गया है. इसमें सोहेल तनवीर अपने ट्रेनिंग पीरियड का जिक्र करते हुए हिंदु बनिये को गद्दार बता रहे हैं. वह कहते सुनाई दे रहे हैं- "मैं जब ट्रेनिंग कर रहा था, तब का वाक्या है...मुझे बाद में मीडिया से ही इस बारे में पता चला. लेकिन अब क्या हो सकता है कि हिंदुओं की जमियत ही ऐसी है..बस उन्होंने कर दिया जो भी था."






इस पर महिला एंकर कहती है- "हां वो अच्छे से करते हैं बगल में छुरी, मुंह में राम राम" वहीं, एक पत्रकार तनवीर को कहता है- बगल में छुरी, मुंह में राम राम.. ये हिंदू बनिये के बारे में जो है आपको इसका पहले इल्म नहीं था?


कौन हैं सोहेल तनवीर?
38 साल के सोहेल तनवीर पाकिस्तान के नामचीन क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं. वह फास्ट बॉलिंग के लिए जाने-जाते थे. इसी साल 6 मार्च को उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था. उन्होंने ट्विटर पर इस बारे में लिखा था, ‘मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्म से रिटायरमेंट का ऐलान करता हूं. हालांकि, मैं घरेलू क्रिकेट और फ्रेंचाइज़ क्रिकेट में लगातार हिस्सा लेता रहूंगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा मुझे देश के लिए क्रिकेट खेलने का मौका देने के लिए शुक्रिया.’




रिटायरमेंट के बाद तनवीर अब हिंदुओं के बारे में कहे गए अपशब्दों को लेकर चर्चा में आ गए हैं. हालांकि, उन्होंने जिस वीडियो में 'हिंदुओं की मानसिकता को निम्न स्तर' का बताया, उसकी तारीख सामने नहीं आई है. मगर, उन्होंने जो कहा उस पर लोग अब उन्हें खरी खोटी सुना रहे हैं.


यह भी पढ़ें: IPL: 'जब मैंने CSK के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट चटकाए' पूर्व पाक तेज गेंदबाज ने बताया IPL का सबसे यादगार लम्हा