US Coast Guard Airlifts Dog: अमेरिका में एक शख्‍स का पालतू कुत्‍ता (German Shepherd) स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी जितनी ऊंची चट्टान से नीचे गिर गया. उस शख्‍स ने यूएस कोस्ट गार्ड्स (US Coast Guard) से हेल्‍प मांगी. जिसके बाद यूएस कोस्ट गार्ड्स (Coast Guard Air Station Astoria) एक हेलीकॉप्टर लेकर घटनास्‍थल पर पहुंचे. कुत्‍ते को बचान के लिए उन्‍होंने काफी जद्दोजहद की. आखिरकार 90 मिनट में उनका रेस्क्यू मिशन पूरा हो गया.


सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्‍ते को कैसे बचाया गया. अमेरिका के USCGPacificNorthwest के मुताबिक, जर्मन शेफर्ड कुत्ता एक चट्टान से लगभग 300 फीट नीचे गिरा और कैनन बीच के दुर्गम हिस्से में फंस गया. वहां आम इंसान नहीं जा सकता था. बाद में यूएस कोस्ट गार्ड्स पहुंचे और कुत्‍ते को बचाने में जुट गए.






समुद्र की लहरें कुत्ते से टकरा रही थीं
वीडियो में दिख रहा है कि कोस्ट गार्ड्स के रेस्क्यू मिशन के दौरान एक जवान रस्सियों के सहारे सैकड़ों फीट नीचे गया और फिर कुत्ते को हेलीकॉप्टर तक उठा लिया गया. उसके बाद कुत्‍ते को उसके मालिक को सौंप दिया गया.  एयरलिफ्ट कर बचाए गए कुत्‍ते का वीडियो अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि पालतू जानवर चट्टानी किनारे पर बेबस बैठा था, इस उम्मीद में कि कोई उसे बचा लेगा. समुद्र की लहरें उससे टकरा रही थीं, वह ऊंची जमीन खोजने के लिए संघर्ष कर रहा था, लेकिन उसके पास बहुत कम सूखी जमीन ही थी. वहां दलदल था, और काफी उूंचाई से गिरने के कारण कुत्‍ता घायल भी हो गया था. 


एमएच-60 जयहॉक हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू 
यूएस कोस्ट गार्ड्स ने उसे बचाने के लिए एमएच-60 जयहॉक हेलीकॉप्टर का इस्‍तेमाल किया, जिसने समुद्र के उूपर उड़ान भरी. इस वीडियो को USCGPacificNorthwest के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.


यह भी पढ़ें: नोएडा में खुला पहला डॉग पार्क