American YouTuber Samosa Video: समोसा खाना उत्‍तर भारतीय लोगों को बड़ा भाता है. आलू भरवां ये लोकप्रिय कुरकुरा नाश्ता न केवल किसी की लालसा को तृप्त करता है बल्कि ये सबकी जेब के अनुकूल भी है. समोसे (Samosas) चाहे सड़कों पर बिकते हों या किसी मॉल में, कई लोग एक कप गर्म चाय के साथ समोसा खाने से खुद को रोक नहीं पाते हैं. जानकर हैरान होगी कि इसके दीवाने तो अमेरिका (America) में भी हैं.


इस शख्‍स को देखिए... ये है एक अमेरिकन यूट्यूबर. नाम है- ड्रू हिक (Drew Hick). ये वो अंग्रेज है, जो हिंदी भाषा भी बिना गड़बड़ बोलते सुना जा सकता है. ये जब भारत में आया तो यहां नाश्‍ते में उसे समोसा खाने का चाब लग गया. अमेरिका में लौटने पर उसने वहां एक रेस्तरां में समोसे की कीमत जाननी चाही तो वह दंग रह गया.






इंडिया में दो समोसे 20 रुपये के, लेकिन अमेरिका में 500 के दो
ड्रू हिक (Drew Hick) ने वीडियो पोस्‍ट कर हिंदी में बोलते हुए कहा, “इंडिया में दो समोसे 20 रुपये के होंगे. लेकिन यहां दो समोसे के 500 रुपये हैं." इतने मूल्य को अनुचित पाते हुए, हिक चिढ़कर कहते हैं, "चलो बिहार वापस चलते हैं भाई."
किसी विदेशी का हिंदी में इस तरह कहना, सोशल मीडिया पर भारतीयों को काफी प्रफुल्लित करने वाला है. लिहाजा, ड्रू हिक की ये छोटी सी वीडियो क्लिप वायरल हो गई है. 




सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
ड्रू हिक की वीडियो क्लिप को उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ही लाखों लोग देख चुके हैं. उन्‍हें देखकर बहुत-से लोगों ने उन्हें भारत लौटने के लिए कहा. कई यूजर्स तो हिक के बोलने के तरीके पर फिदा हो गए हैं. उसके वीडियो पर कमेंट्स की बाढ़ आ रही है.


लोग बोले- बिहार वापस आ जाओ भाई
एक यूजर ने कमेंट किया, 'लौट आओ बिहार भाई.' वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, "समोसा के लिए बस बिहार आ जाओ भाई." एक और यूजर ने लिखा, "मैं जब पहली बार दूसरे देशों में समोसा का मूल्य देखा था, तो मेरा भी दिमाग घूम गया था, सब जगह यही हाल है, जापान कोरिया हों या लंदन अमेरिका."


यह भी पढ़ें:


जब ऐश्वर्या राय ने ब्रिटिश जर्नलिस्ट को सिखाया समोसा खाने का सही तरीका, वायरल हुआ सालों पुराना वीडियो