Two Head Anteater: सोशल मीडिया पर आए रोज कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. अब एक ऐसे अजीबोगरीब जंतु का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके दो सिर नजर आ रहे हैं. इस जंतु को चींटीखोर (Anteater) कहा जाता है, जो चीटियां ही ज्‍यादा खाता है. हालांकि इसका जो वीडियो अभी वायरल हुआ है, उसमें वो एक लट्ठे को खाता नजर आ रहा है. पहले वो लट्ठे की छाल पर अपने थूथन को लगाता है, उसके बाद उसे खाता है.


इस वीडियो को आप ट्विटर पर @buitengebieden नाम के अकाउंट पर देख सकते हैं. जिसके बारे में शख्‍स ने लिखा, 'आप भी यह देखकर हैरान रह जाओगे. मुझे भी इसकी असलियत जानने में एक मिनट लग गया.' दरअसल पहली बार देखने पर ऐसा लगता है कि वीडियो में दिख रहा चींटीखोर 2 मुंह वाला है. इसलिए कई लोगों ने ये सवाल किया कि क्या इस जीव के सच में दो सिर हैं?






सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को मूल रूप से बोस्टन, मैसाचुसेट्स के फ्रैंकलिन पार्क का बताया जा रहा है, जहां किसी ने इसे चिड़ियाघर में फिल्माया था. इस वीडियो को ट्विटर पर 1.17 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसे देखकर बहुत से ट्विटर यूजर हैरान रह गए. अब कई सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर इस दो सिर वाले अजीबोगरीब जानवर का वीडियो शेयर किया जा रहा है.




एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा, 'ऐसे जीव अधिकतर दक्षिण अमेरिका और मध्य अमेरिका में ये पाए जाते हैं. इनकी कई प्रजातियां हैं, जो बड़े आकार वाले होते हैं वे एंट ईटर्स (Ant Eaters) आमतौर पर अकेले नजर आते हैं.' हालांकि इस तरह के जीव चीन में भी देखने को मिलते हैं.


एक और यूजर ने एंट ईटर की तस्‍वीरें शेयर कर बताया कि जो वीडियो में दिख रहा है उसके 2 सिर नहीं हैं, बल्कि उनमें एक उसका पैर है. ऐसा लगता है कि उसके पैर में कोई दिक्‍कत हो गई है और इसलिए वह उसके सिर जैसा नजर आ रहा है. 


यह भी पढ़ें: Viral Video: पगड़ी पहने छोटे बच्चे ने डांस फ्लोर पर मचाया धमाल, भांगड़ा करते देख यूजर्स दंग