Viral Video: खालिस्तानी आतंकियों को लेकर भारत और कनाडा के बीच शुरु हुए विवाद में पाकिस्तान की तरफ से लगातार प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. पूरी दुनिया इस खबर पर नजर बनाए हुए है. ऐसे में पाकिस्तानी आवाम भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही है. वहीं, कुछ पाकिस्तानी लोगों का मानना है कि भारत की जगह अगर आज पाकिस्तान होता और उसपर कनाडा कोई गंभीर आरोप लगा रहा होता तो उसे दुनिया भर के देश किनारे कर देते.


दरअसल, पाकिस्तान यूट्यूबर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पाकिस्तान की जनता से कनाडा-भारत विवाद पर सवाल करता दिख रहा है. वायरल वीडियो में यूट्यूबर जनता से पूछता है कि इस विवाद में सबसे ज्यादा नुकसान किसका होगा. जिसपर सभी लोग कनाडा का नाम लेते हैं. एक पाकिस्तानी युवक कहता है कि आज इस विवाद में कनाडा अकेला पड़ता नजर आ रहा है. वहीं भारत के साथ अमेरिका, ब्रिटेन, रूस समेत दुनिया के ताकतवर देश खड़े हैं. 


पाकिस्तान होता तो अकेला नुक्कड़ पर खड़ा होता 


इसपर यूट्यूबर आगे सवाल करता है कि अगर भारत की जगह पर पाकिस्तान होता तो क्या दुनिया भर के देश ऐसे ही साथ देते? इस सवाल पर अधिकतर पाकिस्तानी लोग कहते हैं कि कभी नहीं.  अगर पाकिस्तान भारत की जगह पर होता तो आज नुक्कड़ पर खड़ा होता . जिस हाल में पाकिस्तान है दुनिया का कोई भी देश साथ नहीं देता. एक पाकिस्तानी आगे कहता है कि आज दुनिया भर के देश भारत के साथ संबंध बनाने के लिए आतुर दिख रहे हैं. अमेरिकी लोग भारत में जानकार बिजनेस कर रहे है. भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से है. ऐसे में भारत के साथ आज सभी खड़े हैं. वहीं, मौजूदा समय में पाकिस्तान की हालत बेहद ख़राब है. पाकिस्तान का युवा नौकरी चाह रहा है, जो मिल नहीं पा रहा है. 



भारत से अलग होने का पाकिस्तानी युवक को अफ़सोस 


पाकिस्तानी युवक आगे कहता है कि हम इंडिया से अलग ही क्यों हुए? मुझे अफ़सोस होता है. अगर आज हम भारत में होते तो इस हाल में नहीं होते. पाकिस्तान युवक आगे कहता है कि जिस तरह से कनाडा आज अकेला पड़  गया है, आगे चल वह इस विवाद से पीछे हट जाएगा. गौरतलब है कि कनाडाई पीएम ने खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भारत पर लगाया है. अभी भी कनाडा के पीएम अपनी बात दोहरा रहे हैं. हालांकि भारत पहले ही इन्हें बेतुका बता ख़ारिज कर चुका है. 


ये भी पढ़ें: Nijjar killing: 'कनाडा ने भारतीय राजनयिकों को सर्विलांस पर रखा था', शक के आधार पर ट्रूडो करा रहे थे भारतीय अधिकारियों का कॉल रिकॉर्ड