Pakistan Weather Report: पाकिस्तान की राजाधानी इस्लामाबाद समेत देश के कई इलाकों में अगले दो दिनों तक मध्यम बारिश होने का अनुमान है. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, 26 और 27 सितंबर को इस्लामाबाद में मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं अगले तीन दिनों तक राजधानी में बादल छाए रहेंगे. इन तीन दिनों में इस्लामाबाद के अलावा पेशावर, असदाबाद और बलूचिस्तान के खोस्त इलाके में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही इन इलाकों में अगले तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे. 


वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, पाकिस्तान के अंदर 29 सितंबर के बाद से आसमन से बादल छंट जाएंगे और तेज धूप हो सकती है. इस्लामाबाद में आज के मौसम की बात करें तो सुबह के समय गरज के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है. दोपहर के समय आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे साथ ही धुंध जैसा नजर आएगा. इसके साथ ही इस्लामाबाद का अधिकतक तापमान 89 डिग्री फॉरेनहाइट रहने का अनुमान है, वहीं न्यूनतम तापमान 69 फॉरेनहाइट रह सकता है. 


तीन दिनों बाद इस्लामाबाद में होगी तेज धूप
इस्लामाबाद में सूर्योदय का समय सुबह 5 बजकर 58 मिनट है, वहीं सूर्यास्त भी 5 बजकर 58 मिनट पर ही होगा. इस दौरान हवाएं दक्षिण की तरफ 5 से 10 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी. बारिश की संभावना 60 प्रतिशत तक आंकी गई है. रात के समय 1 से 2 इंच के बीच बारिश होने का अनुमान है. पाकिस्तान के अगले 10 दिनों के मौसम की बात करें तो शुरुआती 3 दिनों बाद पाकिस्तान का मौसम साफ होने वाला है. 


किसी भी तूफान का अनुमान नहीं
फिलहाल, मौसम के अनुमानों के मुताबिक आने वाले 10 दिन दिनों मे किसी तरह के तूफान और तेज बारिश की संभावना नहीं है. भारत की बात करें तो देश के कई इलाकों में हल्की बारिश के अनुमान हैं. कुछ इलाकों बादल तो कहीं धूप खिली रहेगी. भारत के ज्यादातर इलाकों में दिन के समय तेज धूप और रात में हल्की ठंडी का एहसास होगा. 


यह भी पढ़ेंः जाना था पाकिस्तान, पहुंच गया जेल, एक कश्मीरी युवक को पाकिस्तानी महिला इन्फ्लुएंसर से दिल लगाना पड़ा महंगा