इटली में ऐसी अनोखी घटना घटी जिससे लोग हैरान रह गए. आम तौर पर वाटर टैप से पानी निकलता है मगर यहां शराब बहने लगी. मोडेना में करीब 20 घरों के नलों से पानी की जगह शराब निकलने पर लोगों ने इकट्ठा करना शुरू कर दिया.


क्या हुआ जब टोटी से निकलने लगी शराब..


खबरों के मुताबिक, 20 घरों के नलों से तीन घंटे तक शराब निकलती रही. जांच में पता चला कि हैरतअंगेज घटना स्थानीय जल आपूर्ति में शराब के मिल जाने के कारण हुई. शराब संग्रहण के वक्त तेज प्रेशर के चलते लीकेज हो गया. जिससे नल से पानी आने के बजाए शराब निकलने लगी. हालांकि बाद में तकनीकी खामी को दूर कर लिया गया. इस दौरान लोगों ने जमकर शराब का आनंद उठाया. उन्होंने शराब को बाद में पीने के लिए बरतन भी में भर लिया.


केरल में भी लापरवाही का मामला आया था सामने


भारत के केरल में भी चंद महीने पहले इसी तरह का मामला सामने आया था. चलाकुड्डी की एक रिहायशी इमारत में नलों से पानी में शराब की महक महसूस हुई. जिसके बाद इमारत के 18 परिवारों को अपनी दैनिक गतिविधियां बंद करनी पड़ीं. इमारत में पानी की टोटी से शराब युक्त पानी निकलने पर लोगों ने पुलिस और नगरपालिका से शिकायत की. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शराब की मिलावट जांचने के लिए कुएं के पानी का स्वाद चखा. उसके बाद पता चला कि छह साल पहले इमारत के पास ही बार को बंद कर दिया था. अधिकारियों ने खानापूर्ति करने के लिए शराब का डिस्पोजल कर जब्त शराब को कम्पाउंड के बहा दिया. शराब को जब गड्ढे में उड़ेला जा रहा था तब ये मिट्टी के साथ मिलकर इमारत के खुले कुएं में चला गया. जिसके चलते पीने के पानी में शराब जैसी गंध और स्वाद आने लगी.


Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना वायरस के 10,815 मरीज, मौत का आंकड़ा 353 पर पहुंचा


COVID 19: देश में संक्रमित लोगों की संख्या 10815 हुई, 353 लोगों की मौत | राज्यवार आंकड़े