Jack Dorsey and Elon Musk Argument: ट्विटर के को-फाउंडर और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने एलन मस्क की आलोचना की है. उन्होंने ये आलोचना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए फीचर्स और ट्विटर के भविष्य को लेकर एलन मस्क की योजनाओं के बारे में थी. एलन मस्क ने ट्वीट किया था कि ट्विटर को दुनिया में सूचनाओं के लिए सबसे सटीक सोर्स बनने की जरूरत है. इसके बाद डोर्सी ने इसका जवाब दिया.


दरअसल एलन मस्क ने ट्वीट किया कि ट्विटर को दुनिया में सूचनाओं का और अधिक सही स्त्रोत बनने की आवश्यकता है. यही हमारा मिशन है. इसके जवाब में जैक डोर्सी ने कहा कि सही किसके लिए? इसके जवाब में मस्क ने लिखा कि जैसे कि ट्विटर के लोग कम्युनिटी नोट्स से आकलन करते हैं (पहले की तरह बर्डवॉच करते हुए).


बर्डवॉच को लेकर भिड़े मस्क और डोर्सी


इसके जवाब में डोर्सी लिखते हैं कि मुझे अब भी लगता है कि बर्डवॉच एक बेहतर नाम है और अधिक जानकारी देने वाला. ट्विटर का बर्डवॉच प्रोग्राम और समग्र और सामुदायिक नेतृत्व करने वाला फीचर है, जो लोगों को बेहतर जानकारी देता है और लोगों की मदद करने के संदर्भ में काम करता है. जब मस्क ने ट्विटर को खरीदा था तब उन्होंने इस प्रोग्राम को कम्युनिटी नोट्स नाम दिया. मस्क ने ट्वीट किया कि मुझे बर्डवॉच से डर लगता है.


इसके जवाब में डोर्सी ने लिखा कि कम्युनिटी नोट्स सबसे बोरिंग फेसबुकिया टाइप नाम है. इसके जवाब में मस्क कहते हैं कि सभी को अपने नाम में बर्ड जोड़ने की जरूरत नहीं है, कई सारे बर्ड्स ग्रुप एक-दूसरे से ट्विटर पर झगड़ते हैं. इससे पहले एलन मस्क के कर्मचारियों को निकाले जाने को लेकर जैक डोर्सी सार्वजनिक तौर पर माफी मांग चुके हैं.


जैक डोर्सी ने मांगी माफी


जैक डोर्सी ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा कि ट्विटर पर पहले और वर्तमान में काम करने वाले लोग बेहद प्रतिभावान हैं. वे हमेशा एक रास्ता खोज लेंगे, चाहे वह कितना भी कठिन समय में ही क्यों न हो. मुझे एहसास है कि बहुत से लोग मुझसे नाराज हैं. मैं मानता हूं कि हर कोई मेरी वजह से इस स्थिति में है. मैंने इस कंपनी के आकार को बहुत जल्दी ही बड़ा बना लिया, इसके लिए सबसे माफी मांगता हूं.


ये भी पढ़ें: Twitter ने नौकरी से निकाले गए कुछ कर्मचारियों को वापस बुलाया, आखिर मस्क ने क्यों पलटा अपना ही फैसला?