नईदिल्ली: रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिकी समाज को काफी कड़वाहट घुल गई. बीते राष्ट्रपति चुनाव के बाद लोगों के बीच बनी गहरी राजनीतिक खाई तब हल्कि सी पटती नज़र आई जब दिवंगत सीनेटर जॉन मैककेन की शोकसभा में कुछ अद्भुत हुआ. इससे जुड़ा एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें अमेरिका के दो पूर्व राष्ट्रपतियों के परिवारों के बीच का एक भावनात्मक पल देखने को मिला. वीडियो में जॉर्ज बुश अपनी पत्नि के हाथ से टॉफी लेकर पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा की पत्नी मिशेल को दे रहे है.


टॉफी एक्सचेंज की इस वीडियो में पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश की पत्नी लॉरा बुश भी नज़र आ रही हैं. जॉर्ज बुश अपनी पत्नि लारा के हाथ से टॉफी लेकर पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की पत्नी मिशेल को देते नज़र आ रहे हैं. टॉफी लेने के बाद मिशेल ओबामा थैंक्यू कहती दिखीं. जब मिशेल ओबामा टॉफी ले रही थीं उस दौरान बाराक ओबामा के चेहरे की खुशी भी दिखने लायक थी.


देश के भविष्य को लेकर उम्मीदें जगाने वाला वीडियो
रे नाम के एक ट्विटर यूज़र ने अपने हैंडल से ट्वीट करके लिखा, "बुश ने जिस तरह से अपनी पत्नी के हाथों से कैंडी लेकर ओबामा की पत्नी के हाथों तक पहुंचाई उसे मेरे अंदर देश के भविष्य को लेकर भरोसा जागा है."





वहीं, रोनाल्ड नाम के एक और यूज़र ने अपने हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि मिशेल ओबामा को कैंडी देते जॉर्ज बुश की ये वीडियो देखकर मेरे दिल को बहुत सुकून मिला है.


George W. Bush sneaking a piece of candy to Michelle Obama is warming my heart . pic.twitter.com/pAtDdIcSeB





ये वीडियो अमेरिकी सीनेटर जॉन मैककेन की शोकसभा का है. ब्रेन कैंसर के कारण 25 अगस्त को मैककेन का निधन हो गया. इस शोकसभा में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतियों को इनके परिवार के साथ बुलाया गया था. यह घटना तब की है जब सीनेटर लिबरमैन अपने भाषण में राजनैतिक सद्भाव की सीख दे रहे थे. वीडियो के वायरल होने के बाद से ही ट्विटर पर लोगों ने इसको लेकर भावनात्मक प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी.


ये भी देखें


तेल की कीमतों में 11वें दिन भी रिकॉर्ड बढ़ोतरी, सरकार का बयान- दामों पर हमारा नियंत्रण नहीं