Tarek Fateh Death: पाकिस्तानी मूल के मशहूर लेखक तारिक फतेह का सोमवार को निधन हो गया. वह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे. कनाडा में ही उनका इलाज चल रहा था. उनके निधन की खबर उनकी बेटी ने ट्ववीट कर दी. तारिक फतेह सोशल मीडिया पर काफी मशहूर थे. उन्हें अक्सर टीवी डिबेट्स में देखा जाता था. इस दौरान वे अपनी राय बेहद ही बेबाकी से रखते थे. 


निधन के बाद उनके टीवी डिबेट्स और इंटरव्यू के कई क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें वह इस्लाम की कुरीतिओं पर और पाकिस्तान की दुर्दशा पर बात करते दिख रहे हैं. ऐसे ही एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में तारिक फतेह पाकिस्तान के बुरे दिन पर अपनी बात रख रहे हैं. इस दौरान वो कहते हैं कि भारत है तभी यह दुनिया है. साथ ही पाकिस्तान को कायर देश बताते दिख रहे हैं.


इमरान खान ने पहन रखी थी सलवार कमीज 


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से जुड़े एक घटना का जिक्र करते हुए तारिक फतेह कहते है कि अमेरिका दौरे पर इमरान खान भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नक़ल कर रहे थे. पीएम मोदी वाइट हाउस में भारतीय पोशाक पहनकर गए थे, उनके चेहरे पर आत्मविश्वास झलक रहा था. दूसरी तरह इमरान खान नाईट शूट वाइट हाउस गए थे. तारिक फतेह ने अपनी बता पूरी करते हुए कहा था कि तब पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री ऐसे लग  मानों वह सलवार कमीज पहनकर आ गए हो.  लेखक ने इंटरव्यू में दावा किया कि तब इमरान खान ने पाकिस्तान की बेइज्जती कराइ थी. 


पाकिस्तान की खोली थी पोल 


तारिक फतेह का दावा था कि पाकिस्तान में रंग के आधार पर हिन्दुओं के साथ भेदभाव होता है. वो कहते हैं कि पाकिस्तान में हिन्दुओं के साथ नफरत किया जाता है. सिर्फ इतना ही नहीं, उनका दावा है कि पाकिस्तान में बच्चों को नफरत का पाठ पढ़ाया जाता था. 


भारत के प्रति विशेष लगाव रखने वाले  तारिक फतेह ने एक दफा अपने बयान में कहा था कि मोदी ने बिना एक गोली चलाए पाकिस्तान को भुखमरी की हालत पर ला दिया. पाकिस्तान के नेताओं को भी मोदी से ही सीखना चाहिए. बता दें कि तारिक फतेह इस्लाम और आतंकवाद पर काफी खुलकर बोला करते थे.


ये भी पढ़ें:


Tarek Fateh Death: पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह का निधन, खुद को बताते थे भारत का बेटा