विश्वभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपनी चपेट में लिया था. हाल ही में ट्रंप सैन्य अस्पताल से इलाज के बाद व्हाइट हाउस लौटे हैं. वहीं व्हाइट हाउस के डॉक्टर सीन कॉनले ने उनकी जांच की है, जिस दौरान ट्रंप में अब कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं.


अमेरिकी राष्ट्रपति को कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर में भर्ती किया गया था. वहीं संक्रमित पाए जाने के बाद इलाज कराकर वापस लौटे ट्रंप ने मंगलवार को घर में पहली रात आराम किया. इसके साथ ही व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप की दोबारा कोरोना जांच हुई है. जिसमें ट्रंप के शरीर में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं. डॉ. कॉनले का कहना है कि "आज सुबह चिकित्सकों की एक टीम ने राष्ट्रपति के निवास स्थान में उनसे मुलाकात की, डोनॉल्ड ट्रंप ने अस्पताल से लौट कर अपनी पहली रात व्हाइट हाउस में आराम से बिताई. आज उनमें कोई भी लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं."


बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ट्रंप व्यस्त थे इसी बीच वे कोरोना से संक्रमित हो गए. इसके बाद उन्हें वॉल्टर रीड अस्पताल में भर्ती किया गया था. उनकी पत्नी मलेनिया ट्रंप भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं लेकिन वे अस्पताल में भर्ती नहीं हुई थीं.


व्हाइट हाउस लौटने के बाद ट्रंप ने एक वीडियो जारी किया. इसमें उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि इस वायरस को अपने जीवन पर हावी न होने दें. उन्होंने वॉल्टर रीड हॉस्पिटल के डॉक्टर्स और नर्सेज का शुक्रिया अदा किया. राष्ट्रपति ने कहा कि अस्पताल में कोरोना वायरस के बारे में उन्होंने बहुत कुछ जाना है. हमारे पास सबसे बेहतरीन मेडिकल की सुविधा है इसलिए इससे डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं.


इसे भी पढ़ें


Special Report: देखिए यूपी में बिजली कर्मचारियों के हड़ताल से जनता को कितनी हुई परेशानी


BJP कार्यकर्ता को बचाने के लिए आतंकियों से भिड़ने वाले सुरक्षाकर्मी मोहम्मद अल्ताफ हार गए ज़िंदगी की जंग