White House Reaction on Twitter and Musk Deal: टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है. इस डील की चर्चा दुनियाभर में हो रही है. इसे लेकर व्हाइट हाउस ने भी प्रतिक्रिया दी है. हालांकि व्हाइट हाउस ने ट्विटर और एलन मस्क के बीच हुए सौदे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन अफसरों ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन लंबे समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की शक्ति को लेकर चिंतित हैं. व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि, "हमारी चिंताएं नई नहीं हैं."


सोशल मीडिया की शक्तियों पर चर्चा


जेन साकी ने कहा कि "राष्ट्रपति बाइडन ने लंबे समय से गलत सूचना फैलाने के लिए ट्विटर सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की शक्ति के बारे में अपनी चिंताएं व्यक्त की हैं और उन पर बात भी की है. यह चिंता अब भी कायम है." उन्होंने कहा कि, "व्हाइट हाउस व्यक्तिगत लेनदेन पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा."


जारी रहेगी धारा 230 को रद्द करने की वकालात 


जेन साकी ने मीडिया को बताया कि, व्हाइट हाउस धारा 230 को रद्द करने की वकालत करता रहेगा, क्योंकि यह कानून ऑनलाइन कंपनियों को उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट की गई सामग्री पर जवाबदेही से बचाता है. उन्होंने कहा कि, बाइडन प्रशासन के अधिकारियों को लगता है कि कड़ी जांच से राजनीतिक मुद्दों और कोरोना पर गलत सूचनाओं के प्रसार को रोका जा सकता है.


बेहतरी के लिए उठाएंगे कदम


साकी ने कहा कि, "हम सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ नियमित रूप से जुड़े रहते हैं. यहा सिलसिला आगे भी जारी रहेगा, लेकिन इसकी बेहतरी के लिए जो कदम उठाए जा सकते हैं, वो उठाए जाएंगे.  


ये भी पढ़ें


Explained: Elon Musk ने Twitter को 44 अरब डालर में खरीदा, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ? आखिर डील को कैसे मिली मंजूरी?


Elon Musk Buy Twitter: CEO Parag Agrawal को पद से हटाने पर एलन मस्क को देनी होगी बड़ी कीमत, चुकाने होंगे इतने रुपये