वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रंप और सीएनएन के पत्रकार जिम एकोस्टा के बीच एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तीखी बहस हो गई. बहस के बाद व्हाइट हाउस ने सीएनएन के इस पत्रकार का पास कुछ दिनों के लिए रद्द कर दिया. पास रद्द होने के बाद सीएनएन के इस पत्रकार को अब व्हाइट हाउस में प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी साराह संदेरस ने दी. उन्होंने कहा कि सीएनएन के इस पत्रकार का ऐसा व्यवहार करना सही नहीं है.


उन्होंने कहा, ''राष्ट्रपति ट्रंप मुक्त प्रेस में विश्वास करते हैं और उम्मीद करते हैं कठिन सवालों का स्वागत करते हैं. पत्रकार के लिए ऐसा व्यव्हार बिल्कुल ठीक नहीं है कि महिला के कंधों पर हाथ रखा जाए. वह महिला भी व्हाइट हाउस में नौकरी करती है. पत्रकार का यह व्यवहार बिल्कुल ठीक नहीं है.''

वहीं इस घटना को लेकर पत्रकार ने कहा है कि व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी गलत बयान दे रही है. बता दें कि एक प्रशन के जवाब में सीएनएन के पत्रकार और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच तीखी बहस शुरू हो गई.

सीएनएन के पत्रकार ने सीमा विवाद और प्रवासियों से जुड़े मुद्दे पर सवाल पूछा था. सवाल सुनते हीं ट्रंप भड़क गए और कहा, ''बहुत हो गया!'' राष्ट्रपति की ओर से इतना सुनते ही महिला ने पत्रकार से माइक्रोफोन लेने पहुंची जिसके बाद बहस और तीखी हो गई.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने दुनिया को दी दीवाली की बधाई, कहा- ये अज्ञानता पर ज्ञान की जीत का पर्व