एक मुस्लिम महिला ने आरोप लगाया है कि उन्हें फ्लाइट से सिर्फ इसलिए उतार दिया गया क्योंकि एक गोरा शक्स उनसे 'असहज हो रहा था.'  इस महिला को बाद पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया. यह घटना अमेरिका के न्यूजर्सी शहर के एयरपोर्ट की है.


अमानी अल खताहत्बेह नाम की यह महिला मुस्लिम गर्ल नाम से एक ब्लॉग भी चलाती हैं. अमानी का दावा है उसे गलत तरीके से फ्लाइट से बाहर किया गया. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट सिक्योरिटी से बहस के बाद एक व्यक्ति ने उनकी शिकायत कर दी.


अमानी का आरोप है कि संबधित शख्स लाइन तोड़कर आगे निकल गया था.  अमानी का कहना है कि बुर्का पहनी एक मुस्लिम महिला अगर इस तरह लाइन में आगे निकल जाती तो उसके साथ बिल्कुल अलग व्यवहार होता.


अमानी के आरोपों पर अमेरिकी एयरलाइंस ने अपना पक्ष रखा है. एयरलाइंस का कहना है कि व्यक्ति ने पहले से प्रीचेक कर रखा था, इसलिए उसे आगे जाने दिया गया.


फ्लाइट में सवार होने के बाद महिला को फ्लाइट से उतरने को कहा गया क्योंकि कथित तौर से गोरा शख्स असहज हो रहा था. अमानी का यह भी कहना है कि उन्होंने एयरलाइन के मैनेजर से शिकायत की कि उस शख्स की वजह से वह खुद परेशान हुई.


इस घटना पर काउंसिल ऑन अमेरिकी मुस्लिम रिलेशंस के नेशनल एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर निहद अवद का कहना है कि एयरलाइन को यह बताना चाहिए कि क्यों एक पुरुष द्वारा कंपलेंट कर देने मात्र से महिला को फ्लाइट से बाहर कर दिया गया और पुलिस को बुलाया गया. दूसरी तरफ एयरलाइन ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है.


यह भी पढ़ें:


यौन शोषण के आरोप में यूपी सिंचाई विभाग का जूनियर इंजीनियर गिरफ्तार, CBI ने आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की