WHO Lost Contact In Gaza: गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजरायली सैन्य बलों की कार्रवाई का आज 37वां दिन है. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक चौंकाने वाला दावा किया है. दावा है कि गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा में उसके लोगों से उसका संपर्क टूट गया है.


न्यूज एजेंसी रायटर ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के हवाले से बताया कि संपर्क टूट जाने की वजह से उसे अपने लोगों को लेकर गंभीर चिंता है. हालांकि WHO ने बताया है कि युद्ध के दौरान वहां फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक बार फिर इजरायल-हमास से तत्काल युद्धविराम की अपील की है.


शनिवार को टूट गया था संपर्क
समाचार एजेंसी रायटर ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के हवाले से बताया कि WHO का शनिवार (11 नवंबर) को अस्पताल अल शिफा से संपर्क टूट गया है. साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उत्तरी गाजा में ताजा हालात और अस्पताल से संपर्क टूटे जाने को लेकर गंभीर चिंता जताई है.


WHO ने की युद्धविराम की अपील की
गाजा पट्टी में जारी युद्ध को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि युद्ध के दौरान वहां फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं. उन्होंने इजरायल-हमास से तत्काल युद्धविराम की अपील की है. डब्ल्यूएचओ ने रायटर से कहा कि वह गाजा में लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर चिंतित है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज, श्रमिक, बच्चे और विस्थापितों ने शरण ले रखी है. इसलिए तत्काल युद्ध को रोका जाए.


अस्पताल में नहीं है बिजली
इस बीच गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अस्पताल अल शिफा गाजा का सबसे बड़ा अस्पताल है. यहां हालात बहुत अच्छे नहीं हैं. शनिवार से अस्पताल में अंधेरा छाया हुआ है, जिससे मरीजों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.


आपको बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने स्पष्ट कर दिया है कि गाजा पर पूर्ण कब्जे तक सैनिक कार्रवाई जारी रहेगी. गाजा पट्टी में अब तक इजरायली सैन्य बलों की कार्रवाई में 12 हजार लोगों के मारे जाने के दावे किए जा रहे हैं. जबकि इजरायल में हमास के हमले में करीब 1400 लोगों की मौत हो चुकी है.


ये भी पढ़ें : Israel Hamas War: मिस्र सीमा पर फंसे लोगों के लिए आई बड़ी खबर, आज इतने बजे से खुल जाएगा रफाह क्रॉसिंग