Who was Paruchuri Abhijit? अमेरिका से भारतीय छात्रों के मौत की खबरें आनी बंद नहीं हो रही हैं. गुंटूर के रहने वाले एक और छात्र की हाल ही में मौत हो गई है. मृतक छात्र का नाम पारुचुरी अभिजीत है. अभिजीत की उम्र महज 20 साल थी. भारतीय छात्र बचपन से ही पढ़ने में काफी तेजतर्रार था. यही वजह है कि परिवार ने आगे की शिक्षा के लिए उसे अमेरिका भेजा था. हालांकि, शुरुआती समय में अभिजीत की मां नहीं चाहती थीं कि वह उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका जाए, लेकिन बच्चे के भविष्य को देखते हुए उन्होंने उसे जाने दिया.


अभिजीत के ऊपर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हाल ही में हमला बोल दिया था. इसके बाद मृत शरीर को कार में भरकर जंगल के अंदर फेंक आए थे. अभिजीत के पिता का नाम चक्रधर और मां का नाम लक्ष्मी है. भारतीय छात्र अपने माता-पिता का इकलौती संतान था.


बोस्टन यूनिवर्सिटी में अभिजीत को मिला था दाखिला


अभिजीत को बोस्टन यूनिवर्सिटी में दाखिला मिला था. वह यहां इंजीनियरिंग के स्टूडेंट थे. भारतीय क्षात्र के आकस्मिक निधन के पीछे पैसा और लैपटॉप बताया जा रहा है. दरअसल, पुलिस का मानना है कि हमलावरों ने भारतीय छात्र की उसके लैपटॉप, मोबाइल और पैसे के लिए हत्या की होगी. लेकिन भयवाह घटना कैंपस में घटी है. जिसपर कई तरह के संदेह पैदा हो रहे हैं.


साथी छात्रों के साथ अनबन होने की भी संभावना 


कुछ लोगों का मानना है कि मृतक छात्र की अपने सहयोगियों के साथ अनबन भी हो सकती है. जिसके बाद झगड़े में उसकी मौत हो गई. अमेरिका में सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अभिजीत के शव को गुंटूर जिले में स्थित बुर्रिपालेम में भेज दिया गया है.


यह भी पढ़ें- Electoral Bonds: केवल 14 महीनों में बीजेपी को मिला 39 अरब का चुनावी चंदा, 2019 के चुनाव से पहले के आंकड़े आए सामने