US Presidential Debate: अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति चुनाव से पहले होने वाली डिबेट को लेकर बड़ा अपडेट आया है. सीएनएन के अटलांटा स्टूडियो में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच तगड़ी बहस हुई. इस बहस में जो बाइडेन की धीमी शुरुआत को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. सीएनएन ने लिखा कि 'बाइडेन के डिबेट प्रदर्शन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. 


सीएनएन ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के डिबेट प्रदर्शन ने शीर्ष डेमोक्रेट्स के बीच खतरे की घंटी बजा दी है. ऐसे में कुछ लोग खुले तौर पर सवाल उठा रहे हैं कि क्या बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से शीर्ष पर बने रह सकते हैं. वरिष्ठ डेमोक्रेटिक कार्यकर्ता और सीएनएन के राजनीतिक टिप्पणीकार डेविड एक्सलरोड ने बाइडेन को लेकर कहा कि वह थोड़ा भ्रमित लग रहे थे. बहस के दौरान वे मजबूत होते गए, लेकिन उस समय तक, मुझे लगता है कि घबराहट शुरू हो गई थी.


जो बाइडेन को लेकर उठ रहे सवाल
एक्सेलरोड ने गुरुवार रात को ही कई डेमोक्रेट्स के बीच चल रही बातचीत के दौरान भी अपना पक्ष रखा. अब इस बात पर चर्चा होने जा रही है कि क्या उन्हें पद पर बने रहना चाहिए या नहीं.' पार्टी के बड़े नेताओं ने कहा कि रात की शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव के बाद बाइडेन ने बहस में गति पकड़ी. पार्टी नेताओं ने कहा कि '6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हुए हमले को लेकर जो बाइडेन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को फटकार लगाई. 


 बाइडेन की बहस में धार कब आई
बाइडेन की तरफ से ट्रंप को फटकार लगाए जाने को एक ऐसे क्षण के रूप में इंगित किया गया जब राष्ट्रपति की बहस में थोड़ी धार देखने को मिली. तर्क दिया गया कि रात बीतने के साथ ही राष्ट्रपति के बहस में सुधार देखने को मिला. उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी स्वीकार किया कि बाइडेन ने 'धीमी शुरुआत' की.


कमला हैरिस ने बाइडेन का किया बचाव
सीएनएन के पत्रकार कूपर के साथ एक साक्षात्कार में कमला हैरिस ने कहा कि बाइडेन की धीमी शुरुआत थी, लेकिन यह एक मजबूत अंत था. रात भर हुई बहस में यह बात एकदम स्पष्ट हो गई कि जो बाइडेन अमेरिकी लोगों की ओर से लड़ रहे हैं. कूपर की तरफ से बाइडेन के प्रदर्शन पर दबाव डाले जाने पर कमला हैरिस ने अपने बॉस का बचाव करती नजर आईं. हैरिस ने कहा कि डिबेट की शैली के बारे सवाल किया जा सकता है, लेकिन बहस का सार इस बात में है कि देश का राष्ट्रपति कौन होगा. डिबेट में बाइडेन के उम्र को लेकर भी सवाल खड़े किए गए, जिसका बाइडेन ने मजबूती से जवाब दिया.


यह भी पढ़ेंः Canada Khalistani Love: सवालों के घेरे में कनाडा के पूर्व रक्षा मंत्री, कहा था- पहले अफगान सिखों को बचाओ