Pakistan Afghanistan updates : पाकिस्तान को लेकर अफगानिस्तान के एक शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह पाकिस्तान के खिलाफ नफरत जाहिर करता दिख रहा है. अफगान के व्यक्ति ने यह तक कह दिया कि आप भारत की ओर से हमला कीजिए, हम इधर से करेंगे और पाकिस्तान को खत्म कर देंगे. यह वीडियो तेजी से वायरल किया जा रहा है. दरअसल, एक भारतीय यूट्यूबर ने अफगानिस्तान में पाकिस्तान के प्रति लोगों की राय जानने की कोशिश की, इस दौरान एक  शख्स पाक के खिलाफ भड़क गया. वायरल वीडियो ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया गया. यह वीडियो अफगानिस्तान की एक मार्केट का है.





वीडियो में कहा, भारत हमारा भाई और दोस्त है


इसमें एक बुजुर्ग कहते हैं कि भारत हमारा दोस्त है और भाई है, लेकिन पाकिस्तान हमारा दुश्मन है. उस तरफ से तुम मारो इस तरफ से मैं मारता हूं. भारतीय शख्स ने कहा कि एक रोड बना लीजिए, जहां भारत-अफगानिस्तान मिल सकें. बुजुर्ग ने कहा कि तुम उधर से मारो, मैं इधर से तभी मिलेंगे, अफगानिस्तान और यहां के लोग आपका साथ देंगे.


दोनों देशों के इसलिए बिगड़ रहे संबंध
दरअसल, जब से अफगानिस्तान में जब से तालिबान का राज आया है, तब से दोनों देशों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है.दोनों देशों की सीमा पर भी फायरिंग होती रहती है. तालिबान के आने के बाद आतंकियों के हमले पाकिस्तान में बढ़े हैं. यहां तक की चीन के कई प्रॉजेक्ट पाकिस्तान में चल रहे हैं, उसके इंजीनियरों पर भी आतंकियों ने हमला किया है. इस वजह से पाकिस्तान तालिबान का विरोध करता रहा और दोनों देशों के रिश्ते खराब होने लगे. वहीं, अमेरिका के ड्रोन पाकिस्तान के बेस से उड़ान भरकर भी अफगानिस्तान में बमबारी करते रहते हैं, यह भी एक बड़ा कारण है. इसलिए अफगानिस्तान की जनता में पाकिस्तान को लेकर काफी नफरत है.