इस्लामाबाद: नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने आज कहा कि एक निर्वाचित प्रधानमंत्री को घर भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से उनके पिता को अयोग्य घोषित किये जाने के बावजूद अधिक ताकत के साथ उनकी वापसी होगी.


पनामा पेपर्स मामले पर फैसला आने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा, ‘‘आज की घटना से साल 2018 में नवाज शरीफ की शानदार जीत का रास्ता खुला है. इंशा अल्लाह ! उनको रोका नहीं जा सकेगा. रोक सकते हो तो रोक लो.’’


कई लोग 43 साल की मरियम को वरिष्ठ नेता और तीन बार के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के राजनीतिक वारिस के रूप में देखते हैं. उन्होंने जांच के दौरान शरीफ का जमकर बचाव किया.


यह मामला 1990 के दशक में उस वक्त मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए लंदन में सपंत्तियां खरीदने से जुड़ा है जब शरीफ दो बार प्रधानमंत्री रहे थे.


शरीफ के परिवार की लंदन में इन संपत्तियों का खुलासा पिछले साल पनामा पेपर्स लीक मामले से हुआ. इन संपत्तियों में विदेश में बनाई गई कंपनियों का धन लगा हुआ है और इन कंपनियों का स्वामित्व शरीफ की संतानों के पास है.


इन संपत्तियों में लंदन स्थित चार महंगे फ्लैट शामिल हैं. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘एक निर्वाचित प्रधानमंत्री को वापस घर भेज दिया गया लेकिन जल्द-से-जल्द अधिक ताकत और समर्थन के साथ वापस आने के लिए. इंशा अल्लाह.’’