नई दिल्लीः म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद से ही देश में हिंसा का माहौल बना हुआ है. जिसमें कई सौ प्रदर्शनकारियों के मारे जाने की खबर मिली थी. जिसके बाद से ही दुनिया के कई बड़े देश इसकी आलोचना कर चुके हैं. वहीं हिंसा के बीच म्यांमार में वायरलेस इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.


दूरसंचार कंपनियों को दिए गए निर्देश


दूरसंचार कंपनियों ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया है कि 'हमें हाल ही में अधिकारियों से निर्देश मिले हैं. केवल फाइबर लाइन के काम करने की अनुमती दी गई है. वहीं किसी भी तरह के वायरलैस इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.


फाइबर लाइन के जरिए मिलेगी इंटरनेट सेवा


दूरसंचार कंपनी ऊरेडू ने कहा है कि म्यांमार की सैन्य जंता ने इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को देश की वायरलेस सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया है. कंपनी के अनुसार मात्र फाइबर लाइन के जरिए मिलने वाली इंटरनेट सुविधा ही मिल पाएगी. बता दें कि म्यांमार में कुछ लोगों के पास ऐसी हार्ड-लाइन इंटरनेट सेवा की सुविधा है.


सेना ने किया तख्तापलट


फिलहाल म्यांमार में सेना के तख्तापलट करने के बाद से देश के हालत काफी अस्थिर बने हुए हैं. लोकतंत्र की वापसी की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे हुए हैं. म्यांमार में सैनिकों और पुलिसकर्मियों की कार्रवाई में 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों के मारे जाने की खबर मिली थी. जिसके बाद म्यांमार की सेना ने देश के पूर्वी हिस्से पर हवाई हमले किए जिसके बाद हिंसा की स्थिति और गहरा गई. वहीं अब पड़ोसी देश भारत ने म्यांमार में हो रही हिंसा की निंदा की है.


इसे भी पढ़ेंः
पाक की अदालत ने टिकटॉक से हटाया प्रतिबंध, अथॉरिटीज से कहा- सुनिश्चित करें ना हो 'अनैतिक चीजें' अपलोड


भारत से व्यापारिक संबंध शुरू करने के फैसले पर पाकिस्तान सरकार ने लिया यू-टर्न